Move to Jagran APP

97 दिनों से कर रही है उपवास, अन्न का एक भी दाना नहीं खाती, फिर भी है जिंदा

एक युवती ने दावा किया है कि वह 97 दिनों से उपवास कर रही है और इस दौरान उसने अन्न का एक भी दाना नहीं खाया है। वह जीवित रहने के लिए प्रकृति से एनर्जी लेती है।

By kartikey.tiwariEdited By: Published: Wed, 03 Jul 2019 04:56 PM (IST)Updated: Wed, 03 Jul 2019 04:56 PM (IST)
97 दिनों से कर रही है उपवास, अन्न का एक भी दाना नहीं खाती, फिर भी है जिंदा
97 दिनों से कर रही है उपवास, अन्न का एक भी दाना नहीं खाती, फिर भी है जिंदा

एक युवती ने दावा किया है कि वह 97 दिनों से उपवास कर रही है और इस दौरान उसने अन्न का एक भी दाना नहीं खाया है। वह जीवित रहने के लिए प्रकृति से एनर्जी लेती है। उसका डाइट प्लान भी चौंकाने वाला है।

loksabha election banner

अमेरिका के मिनेसोटा की रहने वाली 25 वर्षीय औड्रा बीयर प्राण वायु के माध्यम से स्वयं को जीवित रखे हुए हैं। वह खुद को ब्रेदएरियन कहती हैं। ब्रेदएरियन वे लोग होते हैं, जिनका मानना है कि जीवित रहने के लिए भोजन की आवश्यकता नहीं है।

डॉक्टरों ने उनको ऐसे डाइट प्लान के खतरों को लेकर चेताया है, लेकिन वह कहती हैं कि यह उनके लिए अच्छा है। वो बताती हैं कि उन्होंने कई वर्षों में कई तरह के डाइट प्लान फॉलो किए हैं, वे कुछ समय तक वेगन शाकाहारी और रॉ वेगन भी रहीं। इसके बाद इस डाइट प्लान को फॉलो कर रही हैं।

वह कहती हैं कि इस जीवन शैली में व्यक्ति को जीवित रहने के लिए श्वास के जरिए और आस-पास की प्रकृति से ही एनर्जी लेनी होती है। कुछ लोगों ने उनको बताया है कि यह स्वास्थ्य के लिहाज से नुकसानदायक है।

औड्रा दिन में करीब 3 घंटे अपने श्वास पर ध्यान लगाती हैं और दिनभर चाय एवं जूस पर रहती हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.