ट्रेन में घोड़ा 

डेलीमेल की एक रिपोर्ट के अनुसार एक आॅस्ट्रियार्इ शख्स को अपनी ट्रेन में ले जाने से गाड़ी के ड्राइवर ने इंकार कर दिया। एेसा करने के पीछे वजह थी उस यात्री के पास मौजूद घोड़ा जिसे वो अपने साथ ट्रेन में ले जाना चाहता था। ऑस्ट्रिया में सोशल मीडिया पर इस शख्स की तस्वीर तेजी से वायरल होने पर लोगों में इस बारे में जानने की उत्सुकता खासी बढ़ गर्इ। 

ये थी पूरी खबर 

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक बैनि नाम के बताये जा रहे इस शख्स ने मध्य आॅस्ट्रिया के बैड मिट्रनडाॅफ स्टेशन पर अपने घोड़े के साथ दो बार ट्रेन में चढ़ने का प्रयास किया। पहली ट्रेन के ड्राइवर ने उसे एेसा करने से रोक दिया आैर कहा कि वो तब तक ट्रेन नहीं चलायेगा जब तक बैनि अपने अजीब साथी के साथ गाड़ी से नहीं उतरेगा।  पता चला है बैनि के घोड़े का नाम फ्रीडा था। दूसरी बार ट्रेन के कंडक्टर ने फ्रीडा को आगे ले जाने से मना कर दिया, क्योंकि उसे डर था कि इससे अन्य यात्रियों को परेशानी हो सकती है आैर ट्रेन में अफरा तफरी फैल सकती है।  

रेल कंपनी ने वायरल की तस्वीरें 

हालाकि आॅस्ट्रिया रेलवे के नियमों के अनुसार ट्रेन में लोग अपने पालतु पशु ले जा सकते हैं पर उसमें घोड़ा शामिल नहीं है। रेल कंपनी  आेर्इबीबी ने खुद घोड़े की ट्रेन में सवार तस्वीरे सोशल मीडिया पर साझाा कीं आैर साथ ही लिखा की हम अपनी ट्रेन में घोड़ों को यात्रा करने की अनुमति नहीं देते। उनका तर्क था कि इसमें खतरा है। अगर ट्रेन को अचानक ब्रेक लगाना पड़ा तो घोड़ा परेशान हो कर दूसरे लोगों को चोट पहुंचा सकता है। हालाकि ये तस्वीरें देखते देखते वायरल हो गर्इं। साथ ही इन तस्वीरों में साफ नजर आ रहा है कि एक शख्स फ्रीडा को पकड़े हुए ट्रेन में खड़ा है आैर कुछ यात्री परेशान दिख रहे हैं तो कुछ उसका मजाक उड़ा रहे हैं। कुछ उसकी फोटो भी ले रहे हैं। 

Image courtesy Twitter

Posted By: Molly Seth