शाॅवर के नीचे अजगर

ऑस्ट्रेलिया के दक्षिणी क्वींसलैंड में एक आैर परिवार में सुबह काफी डरावनी रही, क्योंकि उनके बाथरूम में एक अजगर मौजूद था जो शॉवर की तरफ देख रहा था। जिसे देखने के बाद उन्होंने तुरंत स्नेक कैचर विभाग को सूचित किया आैर उसे पकड़ने वाले को बुलवाया। बताया जा रहा है कि ऑस्ट्रेलिया में गर्मी और बारिश दोनों काफी ज्यादा होती हैं, आैर एेसे मौसम में सांप, अजगर आदि लोगों के घरों तक पहुंच जाते हैं। इन दिनों वहां बहुत गर्मी पड़ रही है जिससे बचने के लिए ये जानवर घरों में घुस रहे हैं। खास तौर पर वे एेसी जगह तलाश रहे हैं जहां पानी हो या फिर वो काफी ठंडी जगह हो।  ये घटना भी इसी का नतीजा लग रही है।

वीडियो हुआ वायरल

ऑस्ट्रेलिया की वेबसाइट एबीसी नेट के अनुसार एेसा ही एक वीडियो सामने आया है जिसमें एक अजगर शॉवर में लिपटा देखा गया है। ये वीडियो दक्षिण क्वींसलैंड में रहने वाले एक परिवार का है जिसको अपने बाथरूम में अजगर मिला जो शॉवर की तरफ देख रहा था। इस अजगर को पकड़ने आये स्नेक कैचर ने ही वीडियो को रिकॉर्ड कर अपने फेसबुक पेज पर साझा किया है. उसने बताया कि शाॅवर के नीचे पाइथाॅन था जिसे उसने पकड़ा और बाथरूम से बाहर निकाल दिया। सोशल मीडिया पर ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। ल्यूक हंटली नाम के इस सांप पकड़ने वाले का कहना है कि बाथरूम में पहुंचने के बाद सांप शॉवर तक पहुंच गया था। उसके अनुसार लगता है कि वह कांच के दरवाजे में फंस गया इस वजह से वो न बाहर जा सकता था न अंदर जा सकता था। तब  उसने शॉवर की तरफ जाने की कोशिश की जहां से पानी टपक रहा था। वो पानी पीने की कोशिश कर रहा था, क्योंकि वो बहुत प्यासा था। वैसे ये कोर्इ पहली बार नहीं है जब किसी परिवार को घर में पाइथाॅन दिखा हो आैर उसे पकड़ने वाले को बुलाना पड़ा हो।  

कमोड में सांप देख आॅस्ट्रेलियार्इ परिवार आया दहशत में सांप पकड़ने वाले से मांगी मदद

पहले भी दिखा अजगर

कुछ दिन पहले आॅस्ट्रेलिया में ही एक घर के टाॅयलेट के कमोड में एक कारपेट पाइथाॅन नजर आया था। जिसके बाद घबराये परिवार ने स्थानीय सांप पकड़ने वाले दल को सूचित किया आैर उन्होंने आ कर इस परेशानी से परिवार को निजात दिलार्इ। ब्रिसबेन स्नेक कैचर्स दल के एक सदस्य, जिसका नाम स्टीवर्ट लेलोर है, ने पूरे किस्से को फेसबुक पर साझा किया था। जो काफी तेजी से वायरल हुआ आैर पोस्ट करने के जरा देर बाद ही ढार्इ हजार से ऊपर लोगों ने शेयर कर दिया था। लेलोर के अनुसार उन्हें सांप पकड़ने में उन्हें ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ी थी, बस दस्ताने पहनकर कमोड में हाथ डाला और उसको पकड़ लिया। कार्पेट पाइथन क्वींसलैंड में काफी तादात में पाया जाता है हांलाकि किसी के टॉयलेट में उसके पहुंचने का हादसा कभी कभार ही होता है।

Image courtesy social media

Posted By: Molly Seth

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस