यह खबर हैरान कर देने वाली है। अमेरिका की एक महिला अपनी मौत के 27 मिनट के बाद दोबारा जीवित हो उठी। उसने नोटबुक मांगकर कुछ ‘रहस्यमयी शब्द’ लिखे, जिसे पढ़ पाना आसान नहीं था। उस महिला की एक रिश्तेदार ने इस घटना को इंस्टाग्राम पर शेयर की है।

कैलिफोर्निया की रहने वाली मैडी जॉनसन ने कुछ महीने पहली की घटना शेयर करते हुए बताया कि उनकी आन्टी को एक दिन अचानक दिल का दौरा पड़ा। डॉक्टर्स ने उनको मृत घोषित कर दिया, लेकिन उनको अस्पताल लाने से पूर्व अंकल ब्रेन और अस्पताल के कर्मचारी ने आन्टी को चार बार पुनर्जीवित किया था। दो बार वो अस्पताल में पुनर्जीवित हुई थीं। 

मैडी के अनुसार, उनके शरीर में नली लगी हुई थी, लेकिन जब वह जीवित हुईं, तो सबसे पहले उन्होंने कलम मांगी और उनके भाई के नोटबुक में लिखा कुछ रहस्यमयी शब्द लिखे। काफी ध्यान से देखने पर लिखा था— इट्स रियल। उनके कमरे में ठहरे लोगों ने पूछा कि इसका क्या मतलब है। तब उन्होंने आंसू भरे आंखों से स्वर्ग की ओर इशारा किया।

मैडी ने अपनी आन्टी को श्रद्धांजलि देने के लिए कलाई पर वो रहस्यमयी शब्द के टैटू बनवाए हैं। उस टैटू को ध्यान से देखने पर पता चलता है कि वो शब्द हैं— इट्स रियल यानी कि यह वास्तविक है।

मैडी लिखती हैं कि उनको उम्मीद है कि उनकी आन्टी उनसे दूर नहीं हैं। वह उनको बेहद प्यार करती हैं।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: kartikey.tiwari