नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देख आप हंसते-हंसते लोटपोट हो जाएंगे। यह वीडियो वाकई में न केवल हास्यास्पद है, बल्कि ज्ञानवर्धक भी है। यह वीडियो एक साल पुराना है, लेकिन इस वीडियो के संवाद आज भी युवाओं के लिए प्रेरणास्त्रोत है।

इस वीडियो में साफ देखा जा रहा है कि Babson College की 100 वीं वर्षगांठ पर भव्य आयोजन किया गया है। इस भव्य समारोह में दुनियाभर के जानी-मानी हस्तियों को बुलाया गया है। जबकि इसमें टोयोटो के मालिक Akio Toyoda भी उपस्थित हैं। इस मौके पर उन्होंने ग्रेजुएट छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि आप लोग डिग्री हासिल करने के बाद चिंतित हैं कि आगे क्या होगा ? जॉब कहां मिलेगी ?

लेकिन आपको बता दूं कि आपको सोचने और चिंता करने की जरूरत नहीं है कि आप सबको टोयोटा नौकरी देगी। हालांकि, इसके लिए उन्होंने HR से बात नहीं की है, लेकिन वह मान जाएंगे। इसके बाद उन्होंने कहा कि मेरी इच्छा थी कि टैक्सी ड्राइवर बनूं और फिर टैक्सी ही बनाने लगा। अंत में उन्होंने सबको ढेर सारी शुभकामनाएं दी।

 इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी ने रीट्वीट किया है

इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांत नंदा ने सोशल मीडिया ट्विटर पर अपने अकांउट से रीट्वीट किया है। इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा है- हर समारोह में इस तरह के अतिथि का आना जरूरी है। सुशांत नंदा के इस वीडियो को खबर लिखे जाने तक 1 लाख 25 हजार से अधिक लोग देख चुके हैं और तकरीबन 10 हजार लोगों ने लाइक किया है और 3 हजार लोगों ने वीडियो को रीट्वीट किया है। जबकि सैकड़ों लोगों ने कमेंट किए हैं, जिसमें उन्होंने Akio Toyoda की जमकर तारीफ की है।

Image Courtesy:यह तस्वीर ट्वीटर के अकाउंट Susanta Nanda से ली गई है।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस