ये है फिल्म से प्रभावित सच्ची कहानी

डेलीमेल की एक खबर में एक दंपत्ति की अनोखी प्रेम कहानी बतार्इ गर्इ है। इस रिपोर्ट के अनुसार इंग्‍लैंड के एक शहर मिरफिल्‍ड की रहने वाली डॉक्‍टर केट गारनर हॉलीवुड लव स्‍टोरी पीएस आई लव यू से बेहद प्रभावित थीं। यही वजह थी कि जब उन्‍हें पता चला की वे कैंसर से ग्रस्‍त हैं और कभी भी दुनिया छोड़ सकती हैं तो उन्‍होंने फिल्‍म की नायिका की तरह अपने पति के लिए कुछ खास करने की योजना बनार्इ। जहां फिल्‍म की नायिका ने सालों के लिए अपने प्रेमी को खत लिखे कर रखे थे वहीं डाक्टर केट ने अपने पति क्रिस पॉइन्टन के लिए कर्इ सालों के लिए बर्थडे कार्ड छोड़ने की व्यवस्था की।  इस तरह पत्नी के मरने के बाद भी क्रिस को हर जन्मदिन पर उसके शुभकामना संदेश मिल रहे हैं।

11 साल बाद छूट गया साथ 

पांच साल कैंसर से लड़ने के बाद 29 साल की केट ने 23 जुलाई 2016 में दुनिया को अलविदा कह दिया। केट और क्रिस की शादीशुदा जिंदगी 11 साल तक चली। इस दौरान वे बेहद खुश और एक दूसरे के प्‍यार में डूबे रहे। जब डॉक्‍टर केट को समझ आया कि वह ज्यादा समय जिंदा नहीं रहेगी तो अपने आखिरी दो सालों में उसने 2042 तक के लिए क्रिस के नाम के बर्थ डे कार्ड लिख दिए। उन्हें जब आखिरी कार्ड मिलेगा उस साल वे अपना 65वां जन्मदिन मनायेंगे। 

मरने से पहले सौंपा यादों का बक्सा 

केट ने इन सारे कार्डस को एक डिब्‍बे में पैक कर दिया, जिसका नाम उन्‍होंने मेमोरी बॉक्‍स यादि यादों का बक्सा रखा। इसे क्रिस को सौंपते हुए वादा लिया कि वह डिब्बे को उनकी मौत के पहले नहीं खोलेंगे और उसी लिफाफे को उठायेंगे जो उस बार के जन्‍मदिन का साल होगा। मौत से पहले उन्‍होंने जूते के डिब्‍बे के आकार के बने इस मैमोरी बॉक्‍स को अपने जीवित रहते क्रिस को कभी खोलने नहीं दिया। क्रिस ने अपना वादा पूरी तरह निभाया और उसकी मौत से पहले डिब्‍बे को नहीं खोला। अब हर जन्मदिन पर केट ग्रीटिंग को लेकर उनमें खासा एक्साइटमेंट रहता है। क्रिस का कहना है कि उनकी पत्‍नी ने बताया था कि इस डिब्‍बे में उसकी मौत के बाद उनके लिए उस बॉक्स में कुछ खत हैं। वे मानते हैं कि केट बहुत अच्छी तरह जानती थी कि उन्‍हें कैसे खुश किया जाए।  

Image courtesy Facebook

Posted By: Molly Seth