Move to Jagran APP

ये महिला आंखों का इस तरीके से करती है इलाज, जान कर चौंक जाएंगे आप

दुनिया में कुछ लोगों को ऐसी विधा प्राप्त होती है जो किसी के पास नहीं होती, ऐसी ही एक महिला हैं जो अपनी जीभ से चाट कर दूसरों के आंखों के मर्ज ठीक करती हैं।

By Srishti VermaEdited By: Published: Fri, 27 Jan 2017 01:29 PM (IST)Updated: Fri, 27 Jan 2017 03:09 PM (IST)
ये महिला आंखों का इस तरीके से करती है इलाज, जान कर चौंक जाएंगे आप
ये महिला आंखों का इस तरीके से करती है इलाज, जान कर चौंक जाएंगे आप

क्या आपने कभी किसी को अपनी जीभ से आंखोंं की डस्ट को साफ करते देखा है। ये सुनने में थोड़ा वियर्ड जरूर है, लेकिन इस धरती पर कुछ ऐसे भी लोग हैं जो इस तरह के काम भी करते हैं। वास्तव में एक 80 साल की लेडी जो दूसरों के आंखों के आइबॉल को अपनी जीभ से चाट कर साफ करती हैं। नाना हावा नाम से जानी जाने वाली बोस्निया की ये महिला लगभग पांच हजार लोगों की आई प्रॉब्लम को इसी तकनीक से ठीक कर चुकी है।

prime article banner

वे कहती हैं कि इस धरती पर बहुत गिने चुने ही लोग हैं, जो इस तरह की बीमारी को महज अपनी जीभ से ठीक करने की क्षमता रखते हैं उनमें से एक वे खुद हैं। वो इसके लिए 10 युरो चार्ज करती हैं। वे आंखों से शीशे, आयरन, कोयले, डस्ट इत्यादी निकालने का काम अपनी जीभ से बड़ी दक्षता से कर लेती हैं। वे इसके लिए पहले अपनी मुंह में अल्कोहल का इस्तेमाल करती हैं, फिर इस काम को अंजाम देती हैं।

वे कहती हैं कि वे इस विधा को अपनी अगली पीढ़ी में पास नहीं कर सकती हैं, क्योंकि उनके बच्चे इस काम से नफरत करते हैं। लोग यहां तक कहते हैंं कि उनके मरने के बाद उनकी जीभ को काट कर रख लिया जाएगा, ताकि बाद में इसका इस्तेमाल इस काम के लिए किया जा सके। वे बताती हैं कि बहुत सारे ऐसे भी लोग हैं, जो डॉक्टर्स और मेडिसिन से अपने मर्ज को ठीक नहीं कर पाते हैं, फिर वे उनके पास आकर अपना इलाज करवाते हैं और सही सलामत होकर जाते हैं। वे बेरोजगारों को चार्ज नहीं करतीं, लेकिन उनकी नॉर्मल फीस 10 युरो है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.