फेसबुक पर बुलावा

अमेरिका में रिचलैंड में एक अनोखा मामला देखने को मिला। यहां की स्थानीय पुलिस ने सोशल मीडिया पर अपनी एक विज्ञापन सीरीज में अपराधियों को आत्म समर्पण करने के लिए निमंत्रण दिया। जिस पर एक अपराधी ने अपने जवाब में एंथनी एकर्स ने जवाब दिया आैर कहा कि वो 48 घंटे में वह पुलिस के सामने समर्पण कर देगा। पुलिस ने इस बारे में फेसबुक पर विज्ञापन पोस्ट किया था। हालांकि वादा करने के बाद एंथनी ने तीसरी बार में सरेंडर किया। वैसे ये पहला मौका नहीं था जब रिचलैंड पुलिस डिपार्टमेंट ने अपराधियों को पकड़ने के लिए सोशल मीडिया पर विज्ञापन दिया हो पहले भी एेसा करती रही है आैर इसे वॉन्टेड वेडनेसडे नाम से प्रकाशित किया जाता है।

अजब विज्ञापन गजब जवाब 

इस बार अपने विज्ञापन में पुलिस ने लिखा था कि वे एकर्स को पकड़ने में नाकाम रहे हैं, एेसे में अगर किसी के पास उसके बारे में कोर्इ जानकारी हो तो पोस्ट में दिए गए नंबर पर उन्हें सूचित करें। इस ऐड को पोस्ट करने के बाद जो जवाब आया उसने पुलिस का ही नहीं लोगों का दिल जीत लिया। रिप्लार्इ था कि मैं एंथनी एकर्स हूं। आप नाराज न हों। मैं खुद को आपके हवाले करने के लिए तैयार हूं। इस पर पुलिस ने आॅफर किया कि अगर उसे आने के लिए गाड़ी की जरूरत पड़े तो बता सकता है। इस पर एंथनी ने ऑफर के लिए धन्यवाद दिया आैर कहा कि वो एक महीने के लिए इस इलाके में है आैर कोशिश करेगा कि 48 घंटे के अंदर उनके पास पहुंच जाये, लेकिन 48 घंटे गुजरने के बाद भी एंथनी पुलिस के पास नहीं पहुंचा। इस पर एक फेसबुक यूजर ने पूछा कि क्या उसने सरेंडर कर दिया? पुलिस ने जवाब दिया कि वह नहीं आया।

आखिर निभाया वादा 

पुलिस के जवाब को देख कर एंथनी ने माफी मांगी आैर कहा कि प्रिय रिचलैंड पुलिस विभाग मैं क्षमा चाहता हूं आैर मेरे कुछ कमिटमेंट इश्यू है इसलिए नहीं आ पाया, प्रयास करूंगा अगले दिन लंचटाइम से पहले समर्पण कर दूं। उसने ये भी कहा कि बेशक पुलिस के पास उन पर भरोसा करने का कोई कारण नहीं है, लेकिन अगर वे नियत समय पर नहीं पहुंचे तो फोन करके गाड़ी बुला लेंगे। उसके बाद उसने दूसरे मौके को देने के लिए पुलिस को एडवांस में धन्यवाद भी दिया पर दूसरी बार भी पुलिस के पास हाजिर नहीं हुआ। इस पर पुलिस ने फिर गाड़ी भेजने को कहा तो तीसरी बार में एकर्स ने अपने को पुलिस के हवाले कर दिया। 

पोस्ट दर पोस्ट होती रही बात 

इस दौरान जो पोस्ट वे करते रहे वो काफी मजेदार रहीं। जैसे जब दोबारा भी एंथनी पुलिस स्टेशन नहीं आया तो पुलिस ने फिर से अपनी गाड़ी भेजने का ऑफर दिया। इस बार उन्होंने लिखा कि वीकेंड आया और चला गया, हालाकि शुरुआत से ही लग रहा था कि तुम आने के इच्छुक नहीं हो लेकिन हमने भरोसा किया। अब भी तुम हमें फोन कर सकते हो, हम तुम्हें ले आएंगे। जिस पर तीसरी बार एंथनी ने वादा निभाया और बीते 4 दिसंबर को रिचलैंड पुलिस के सामने आत्म समर्पण कर दिया। इस समय उसने पुलिस अफसरों के साथ सेल्फी भी ली। उसने समर्पण के लिए सामने आने से पहले सोशल मीडिया पर तस्वीर साझा करते हुए लिखा कि वो अपनी स्वीटहार्ट के साथ डेट पर जा रहा है।

 

Posted By: Molly Seth

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप