नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देख आप हंसते-हंसते लोटपोट हो जाएंगे। इस वीडियो में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान को ठेंगा दिखाने की कोशिश की गई है। यह कोशिश आम जनता ने नहीं की है, बल्कि एक पुलिस अधिकारी ने की है। इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि सरकारी कार्यालय के बाहर एक पुलिस अधिकारी खुले में पेशाब कर रहे हैं।

तभी एक पत्रकार पुलिस अधिकारी की इस लापरवाही को अपने कैमरे में कैद कर लेता है। जब पुलिस अधिकारी पेशाब कर पलटें, तो पत्रकार के हाथों में कैमरा देख शर्मिदा हो जाते हैं। उस समय पत्रकार के एक के बाद एक कई सवाल से पुलिस अधिकारी असहज महसूस करने लगते हैं। हालांकि, पुलिस अधिकारी का यह बयान चौकाने वाला था कि तेज की लगी थी, तो यहीं पर कर दिया। यहां कोई गार्ड नहीं था। इसके लिए खुले में पेशाब कर दिया। इस लाइन को सुन लोग सोशल मीडिया पर अपनी हंसी को रोक नहीं पा रहे हैं।

पुलिस अधिकारी के जवाब पर पत्रकार महोदय ने कहा कि तेज की लगी है, तो आप खुले में पेशाब करेंगे। इससे पीएम मोदी जी के स्वच्छ भारत अभियान पर क्या असर पड़ेगा। वहीं, अगर यह कृत्य कोई आम नागरिक करता, तो आप क्या सजा देते? यह सवाल सुन पुलिस अधिकारी कल्टी यानी वहां से भागने के फ़िराक में दिखें। हालांकि, पत्रकार के बैच पर नाम पढ़ने को देख पुलिस अधिकारी यह कहकर वापस आ गए कि आप कैमरा बंद कर दो। आपके सभी सवालों को जवाब दूंगा। इसके बावजूद पत्रकार नहीं रुके और सवाल पूछते रहें। वीडियो के एक दृश्य में पुलिस अधिकारी 'चोरी और सीनाजोरी' की तर्ज पर गार्डनर को दुतकारते भी नजर आते हैं।

इस वीडियो को सेवा अधिकारी ने शेयर किया है

इस वीडियो को भारतीय सेवा अधिकारी Rupin Sharma IPS ने सोशल मीडिया ट्विटर पर अपने अकांउट से शेयर किया है। इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा है- #पत्रकार भी #कहां_कहां पहुंच जाते हैं...जहां न पहुंचे कवि, वहां पहुंचे रवि। इस वीडियो को खबर लिखे जाने तक तकरीबन 500 बार देखा गया है। वहीं, कुछ लोगों ने पसंद कर कंमेटस किए हैं।

Image Credit: IPS Rupin Sharma

Edited By: Umanath Singh