मजाक बना अनोखा फैशन शो

हाल ही में सऊदी अरब में एक फैशन शो आयोजित किया गया। ये फैशन शो में ईद के त्‍योहार को जहन में रख कर डिजायनर्स ने कपड़े और ऐसेसरीज प्रदर्शित किए। अब ये तो सभी जानते हैं कि वहां पर्दे पर कितना जोर है और महिलाओं कई तरह के प्रतिबंधों का सामना करना पड़ता है। इसी की एक झलक शो में उस समय नजर आई जब महिला मॉडल्‍स की जगह ड्रोन रैंप पर चलते या कहिए यहां से वहां उड़ते नजर आये। इस शो में फैशन डिजायनरों ने महिलाओं की पोशाकों और एसेसरीज के लिए इन ड्रोस को तैयार किया था। इसके बाद से ही ये शो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया और जम कर ट्रोल किया जा रहा है। 

भूतिया फैशन शो

इस आइड‍िया को देखने के बाद सोशल मीडिया यूजर्स जम कर एक से बढ़ कर एक मजाकिया और व्‍यंगात्‍मक कमेंट कर रहे हैं। कई लोगों ने तो इसे घोस्‍ट फैशन शो यानी भूतिया फैशन शो का नाम दे दिया है क्‍योंकि इसमें कोई भी इंसान रैंप पर वॉक नहीं कर रहा था बल्‍कि ड्रोंस पर टंगे कपड़े और बैग्‍स जैसी ऐसेसरीज यहां से वहां उड़ते दिखाई दे रहे थे। डेली मेल में छपी खबर के अनुसार लोगों ने महिलाओं को मॉडलिंग ना करने देने और उनकी जगह ड्रोन का इस्‍तेमाल करने के विचार की काफी निंदा भी की है। खास बात ये थी की इस शो को सही तरह से चलाने के लिए बैक स्‍टेज काफी सारा काम महिलायें ही संभाल रही थीं। 

पहले हो चुका है ड्रोन का प्रयोग 

सबसे अहम बात ये है कि फैशन शो को देखने वाले दर्शकों में बड़ी तादात महिलाओं की ही थी। वैसे इस शो से थोड़े समय पहले अप्रैल माह में सऊदी अरब का पहला फैशन शो आयोजित किया गया था तब महिला मॉडल्‍स ने रैंप वॉक किया था। हालाकि तब दर्शकों में भी केवल महिलायें ही शामिल हुई थीं। इसी तरह ये भी कोई पहला मौका नहीं है जब किसी फैशन शो में ड्रोन का इस्‍तेमाल हुआ हो। इससे पहले फरवरी महीने मशहूर ब्रांड डोलचे एंड गबाना ने अपने बैग्‍स को प्रदर्शित करने लिए ड्रोन का प्रयोग किया था, हालाकि वो महिलाओं के लिए विशेष या उन्‍हें प्रतिबंधित करने के लिए नहीं था।   

 

Posted By: Molly Seth