तीन गुना बड़ा अंडा

ऑस्‍ट्रेलिया के क्वींसलैंड में एक पोल्‍ट्रीफार्म में एक अनोखी घटना हुई है। यहां मुर्गीपालन करने वाले ने बताया है कि उसके यहां एक मुर्गी ने विशालकाय अंडा दिया। पहले तो इस अंडे के आकार को देख कर ही हर कोई हैरान हो गया। उसके बाद जब इस अंडे को फोड़ा गया तो उसमें से भी एक और अंडा निकल आया। इस पोल्ट्री फार्म का नाम स्टॉकमैन एग्स बताया जा रहा है, जहां ये अजूबा अंडा मिला है। फार्म से जुड़े लोगों ने बताया कि इस अंडे का वजन करीब 176 ग्राम है, जो औसत अंडे से तीन गुना ज्यादा है। पोल्ट्री फार्म के मालिक ने इस अंडे की तस्वीर अपने फेसबुक पर भी पोस्ट की, जिसके बाद से ये जम कर वायरल हो रही है।

अंडा देख कर हुआ भौंचक्‍का

पोल्ट्री फार्म मालिक स्कॉट के अनुसार जब उनका एक कर्मचारी अंडे इकठ्ठा कर रहा था तो उसकी नजर इस अंडे पर पड़ी, जो आकार में काफी बड़ा नजर आ रहा था। कर्मचारी ने उस अंडे को उठा लिया और उसे स्‍कॉट के पास लेकर आया। उसे देख कर तो उनके भी होश उड़ गए, क्योंकि अंडा खासा विशालकाय था। बाद में अंडे का वजन किया गया तो ये करीब 176 ग्राम निकला। स्‍कॉट ने ये भी कहा है कि 1923 से ही उनका परिवार पोल्ट्री फार्म के व्‍यवसाय में है, लेकिन आज तक इतना बड़ा अंडा उन्होंने नहीं देखा था।

कुदरत का करिश्‍मा

स्टॉकमैन तो मानते हैं कि ये कुदरत का ही करिश्मा है। सामान्‍य तौर पर ऐसा कम ही होता है, जब एक अंडे के अंदर दूसरा अंडा निकले और ये तो आकार के मामले में भी अनोखा था। उन्‍होंने अंडे को फोड़ने से पहले अपने पूरे स्टाफ को बुलाया। उनको लगा था कि इतने बड़े अंडे के अंदर से 4 जर्दी निकलेंगी, मगर हुआ कुछ अलग ही। हालाकि स्टॉकमैन के परिवार द्वारा संचालित इस फार्म में पहले भी कई बड़े अंडे मिले हैं। जिसमें से एक का वजन तो 140 ग्राम तक था, मगर इतना बड़ा अंडा पहली बार मिला है। उन्होंने रूस में मिलने वाली डॉल बाबूशखा के नाम पर इसका नाम बाबूशखा अंडा रख दिया है।

 

Posted By: Molly Seth