दानपात्र में चौंकाने वाला तोहफा

आपने लोगों को एक से बढ़ कर एक मंहगे तोहफे भगवान को अर्पित करते देखा सुना होगा। जिसमें रूपये पैसे से लेकर, गहने कपड़े और बहुमूल्‍य सजावटी समान तक शामिल होते हैं, पर इस भक्‍त ने जो किया है वो आपको हैरान कर देगा। पिछले दिनों विजयवाड़ा के भगवान सुब्रमण्या स्वामी मंदिर में भगवान के दानपात्र में एक अनोखा उपहार म‍िला, इसे देख कर मंद‍िर के सेवक हैरान हो गए। दरसल यहां पर हर द‍िन बड़ी संख्‍या में भक्‍त दर्शन के ल‍िए आते हैं। इस मंदिर में सर्प दोष निवारण, केतु दोष पूजा और अनपथ्या दोष के न‍िवारण की भी पूजा होती है। इसीलिए यहां पर चढ़ावा भी खूब चढ़ता है, लोग दानपात्र में भी काफी सामान डाल जाते हैं। ऐसे में इसी दानपात्र को जब शाम को चढ़ावा देखने के लिए खोला गया तो सब दंग रह गए। 

मंदिर के एक्जीक्यूटिव ऑफिसर को बुलाना गया

इस दानपात्र में आईफोन एस6 पड़ा हुआ था। पहले तो सबको लगा कि शायद ये नकली फोन है, लेक‍िन बाद में जांच करने के बाद पता चला कि फोन एकदम असली और चालू हालत में है। इसके बाद मंद‍िर में स्मार्टफोन के रूप में आये इस अनोखे चढ़ावे की सूचना मंदिर के एक्जीक्यूटिव ऑफिसर एम शारदा कुमार को दी गई। अब इस अनोखे उपहार को लेक‍र लोग अपने-अपने ह‍िसाब से अनुमान लगा रहे हैं। कुछ लोगों का कहना है क‍िसी भक्‍त ने हो सकता फोन का व्यापार शुरू किया हो इसलिए उसने पहला फोन भगवान को भेंट क‍िया।

लग रहे हैं कई अनुमान

फोन चढ़ाने को लेकर कई अनुमान लग रहे हैं जिसमें से कुछ लोग कह रहे हैं क‍ि हो सकता फोन चढ़ाने वाले ने अपने दोषों को कम करने के ल‍िए महंगा चढ़ावा चढ़ाया है। हालांक‍ि अब सच क्‍या है ये तो आईफोन 6एस चढ़ाने वाला ही बता सकता है। वहीं इस संबंध में मंद‍िर समि‍त‍ि का कहना है क‍ि वह इस उपहार को लेकर सरकार से मशव‍िरा करेगी उसके बाद ही इसको लेकर कोई फैसला लि‍या जाएगा। बहरहाल इन दिनों मंद‍िर में आईफोन 6एस चढ़ने वाला यह मामला काफी चर्चा में है।

 

Posted By: Molly Seth