सोशल मीडिया पर वायरल हुआ अनोखा वीडियो
इन दिनों सोशल मीडिया पर एक अनोखा वीडियो वायरल हो रहा है जिसे देख कर लोग हंस भी रहे हैं और हैरान भी हैं। खबरों के अनुसार ये वीडियो कराची से बैंकॉक जा रही एक उड़ान का बताया जा रहा है। जबकि इस बारे में जियो टीवी के हवाले से कहा गया है कि ये फ्लाइट दोहा से सिराज जा रही थी। इस वीडियो में विमान में एक भिखारी दिखाई दे रहा है। जिसको देखकर लोग शॉक्‍ड हैं और जहाज का स्‍टॉफ भी असमंजस की हालत में उससे पूछताछ कर रहे हैं। ये स्‍पष्‍ट नहीं है कि बाद में भिखारी के साथ क्‍या हुआ उसने सफर किया या उसे जहाज से उतारा गया। इस बीच किसी पैसेंजर ने इस घटना का वीडियो तैयार करके सोशल साइट फेसबुक पर अपलोड कर दिया और देखते ही देखते उस पर लाखों क्‍लिक हो गए। 
 

किस देश का है नागरिक
वैसे तो ये कहा जा रहा है कि भिखारी पाकिस्तानी नागरिक है, लेकिन पाकिस्तान नागरिक उड्डयन प्राधिकरण के सूत्रों ने इससे इंकार किया है और एक स्‍थानीय समाचार चैनल के हवाले से ये भी दावा किया है कि ये शख्‍स ईरानी नागरिक हो सकता है। जियो टीवी ने तो पाक एविएशन विभाग की ओर से ये भी बताया है कि मामला कराची हवाई अड्डे का नहीं कतर हवाई अड्डे का है। हालाकि इस दलील के बावजूद सोशल मीडिया पर मजेदार कमेंट्स का सिलसिला जारी है। वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि फ्लाइट में सीटों के बीच के पैसेज में एक अस्‍त व्‍यस्‍त कपड़ों में एक शख्स खड़ा है जो इधर-उधर देख रहा है। ऐसा लग रहा है कि वो सीट तलाश रहा है, इसे ही भिखारी बताया जा रहा है। इसके बाद वहां एक एयरहोस्टेस आती है और उससे पूछताछ करती है, फिर पुरुष अटेंडेंट भी आ जाता है और उससे पूछताछ करता है। जिस पर भिखारी उन लोगों को कुछ कागजात दिखाता है।
 
आखिर आया कैसे 
इस सब जांच के दौरान वो शख्‍स आराम से खड़ा है और पूरी तमीज से सवालों के जवाब देता है। इस दौरान वीडियो में लोगों की हंसी की आवाजें भी सुनाई दे रही हैं हांलाकि फ्लाइट अटेंडेंट की बातें स्‍पष्‍ट सुनाई नहीं दे रही हैं। सोशल मीडिया पर इस पूरी घटना का जम कर मजाक बन रहा है, लेकिन लाख टके का सवाल ये है कि हवाई अड्डे पर कड़ी सुरक्षा जांच से बच कर ये व्‍यक्‍ति जहाज तक ही नहीं उसके अंदर भी कैसे पहुंच गया। 
 

 

Posted By: Molly Seth