Move to Jagran APP

नीतीश-तेजस्‍वी ने हज यात्रियों की रवानगी के पहले दुआईया मजलिस में की शिरकत, CM ने शराबबंद‍ी पर अपनी पीठ थपथपाई

Haj Yatra सीएम नीतीश ने हज भवन में हज यात्रियों की रवानगी के पहले आयोजित दुआईया मजलिस में शिरकत की। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को कहा कि कुछ लोग बेमतलब झंझट पैदा करने की कोशिश में लगे रहते हैं।

By BHUWANESHWAR VATSYAYANEdited By: Prateek JainPublished: Wed, 07 Jun 2023 12:34 AM (IST)Updated: Wed, 07 Jun 2023 12:34 AM (IST)
नीतीश-तेजस्‍वी ने हज यात्रियों की रवानगी के पहले दुआईया मजलिस में की शिरकत, CM ने शराबबंद‍ी पर अपनी पीठ थपथपाई
कुछ लोग बेमतलब झंझटपैदा करने की कोशिश में लगे रहते हैं: नीतीश

राज्य ब्यूरो, पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को कहा कि कुछ लोग बेमतलब झंझट पैदा करने की कोशिश में लगे रहते हैं।

loksabha election banner

संविधान में जो चीजें नहीं है, आज कल वह बातें भी हो रही हैं। हज भवन में हज यात्रियों की रवानगी के पहले आयोजित दुआईया मजलिस में शिरकत के बाद अपने संबोधन में उन्होंने यह बात कही।

हिंदू-मुस्लिम में हम फर्क नहीं मानते: नीतीश कुमार

मुख्यमंत्री ने कहा कि कुछ लाेग आजकल माहौल बिगाड़ने की कोशिश कर रहे हैं। आप सचेत रहें। आपस में झगड़ा नहीं होना चाहिए। मुस्लिम समुदाय के लोग भी यहीं के हैं, वह बाहर से नहीं आए हैं। हिंदू-मुस्लिम में हम फर्क नहीं मानते।

बिहार में शराबबंदी की वजह से बाहर के राज्यों में बिहार की खूब तारीफ होती है। उनकी इच्छा है कि आप सभी अच्छे काम के प्रति लोगों को प्रेरित करते रहें। इस बार बिहार से 5,638 लोग हज पर जा रहे हैं।

मोबाइल के उपयोग पर सीएम नीतीश ने दी सलाह

मुख्यमंत्री ने कहा कि आजकल लोग मोबाइल के चक्कर में पड़े हुए हैं। पूजा-पाठ के इस्तेमाल में इसका इस्तेमाल करने लगे हैं। आग्रह है कि आप सभी मोबाइल के चक्कर में नहीं रहें। यह ऐसी चीज है, जो धरती को खत्म कर देगी। जरूरत के हिसाब से इसका इस्तेमाल करें। अपनी बातों को कागज पर रखें तो बेहतर होगा।

ये नेता-मंत्री भी कार्यक्रम में रहे शामिल

दुआईया मजलिस में उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव, अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मो. जमा खान, मुख्य सचिव आमिर सुबहानी, बिहार राज्य हज कमेटी के चेयरमैन अब्दुल हक, भी मौजूद थे।

सांसद चौधरी महबूब आलम कैसर ने भी अपनी बात कही। सूचना एवं प्रावैधिकी मंत्री इसराइल मंसूरी, विधि मंत्री शमीम अहमद, आपदा प्रबंधन मंत्री शाहनवाज, विधायक शकील अहमद खान, अख्तरउल शाहीन व गुलाम गौस भी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.