यमुनानगर, जागरण संवाददाता। राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआइए) ने गैंगस्टर काला राणा के पिता जोगिंद्र राणा को प्रोडक्शन रिमांड पर लिया है। शनिवार को एनआइए जगाधरी जेल से उसे लेकर गई। 12 सितंबर को रेड के दौरान उसके घर से मोबाइल व हथियार बरामद हुए थे। अब इस मामले में ही एनआइए उससे पूछताछ करेगी।

12 जुलाई को एनआइए ने की थी रेड

इसके साथ ही काला राणा व उसके भाई नोनी राणा के बारे में पूछताछ की जाएगी, ताकि यह पता लगाया जा सके कि यह दोनों बदमाश किन-किन के संपर्क में हैं और यह हथियार किसलिए यहां पर रखे गए हैं। जेल एसपी संजीव पातड़ ने बताया कि एनआइए जेल से जोगिंद्र राणा को प्रोडक्शन रिमांड पर लेकर गई है। 12 सितंबर को एनआइए व स्थानीय पुलिस ने लक्ष्मी गार्डन स्थित गैंगस्टर काला राणा के घर पर रेड की थी।

फायरिंग के केस में किया था गिरफ्तार

इस दौरान उसके पिता जोगिंद्र राणा को भी पकड़ा गया था। जिस पर उसे वर्ष 2017 में पूर्व विधायक के भाई राजेंद्र सिंह उर्फ राज्जा पर फायरिंग करने के केस में पुलिस ने गिरफ्तार किया। शहर जगाधरी थाना में दर्ज इस केस में वह साजिश रचने का आरोपित है। इस केस में ही उसे वर्ष 2018 में भगौड़ा घोषित किया गया था। जब एनआइए ने उनके घर पर रेड की, तो उस समय अवैध हथियार भी बरामद हुए थे। शहर जगाधरी थाना पुलिस ने उसे रिमांड पर लेकर पूछताछ की थी। जिसके बाद उसे जेल भेज दिया गया था।

Edited By: Anurag Shukla

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट