नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल और वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया ने एमसीडी और गुजरात चुनाव के एग्जिट पोल को लेकर अपनी प्रतिक्रियाएं दी है। मनीष सिसोदिया ने कहा कि MCD में आप की शानदार जीत होने जा रही है। उन्होंने आगे कहा कि दिल्ली की जनता ने पूरे देश में संदेश दिया है कि आप एक कट्टर ईमानदार पार्टी है। साथ ही मनीष सिसोदिया ने कहा कि भाजपा ने उनके ऊपर झूठे आरोप लगाए और सत्येंद्र जैन को बदनाम करने का प्रयास किया, लेकिन जनता ने अपने वोट से साबित कर दिया कि दिल्ली में कोई घोटाला नहीं हुआ और भाजपा के सारे आरोप झूठे हैं।

इसके अलावा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुजरात चुनाव को लेकर भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। केजरीवाल ने कहा की एग्जिट पोल के नतीजे काफी पॉजिटिव है। उन्होंने आगे कहा कि गुजरात भाजपा का गढ़ है, लेकिन पहली बार किसी पार्टी को अगर 15 से 20 फीसद वोट शेयर मिले तो यह बड़ी बात मानी जाएगी।

गुजरात में होगी आप की धमाकेदार एंट्री- मनीष सिसोदिया

इसके साथ ही सिसोदिया ने दावा किया कि गुजरात में आप की धमाकेदार एंट्री होने जा रही है। उन्होंने आगे कहा कि यह उनके लिए गर्व की बात है कि 8 दिसंबर को गुजरात के लोगों के प्यार की बदौलत हमें राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा मिलने जा रहा है।

कल आएंगे नगर निगम चुनाव के नतीजे

बता दें दिल्ली के 250 वार्डों के लिए 4 दिसंबर को वोटिंग हुई थी। इस चुनाव के लिए दिल्ली की सभी मुख्य पार्टियों ने कई दिनों तक प्रचार अभियान चलाया था। भारतीय जनता पार्टी ने आम आदमी पार्टी के खिलाफ कई मुद्दों को दिल्ली की जनता के सामने रखा। वहीं, आप की ओर से साफ सफाई और गंदगी का मुद्दा उठाया। वहीं अतिक्रमण को लेकर भी दोनो पार्टियों के नेता एक दूसरे पर अतिक्रमण करते नजर आए। इस चुनाव के नतीजे 7 दिसंबर को आएंगे। 

यह भी पढ़ें- MCD Exit Poll 2022: अरविंद केजरीवाल दिल्ली में BJP को दे सकते हैं झटका, एग्जिट पोल में AAP को बड़ी बढ़त

यह भी पढ़ें- Delhi MCD Election 2022: एमसीडी चुनाव में BJP- AAP में कड़ी टक्कर, 7 दिसंबर को आएंगे नतीजे

Edited By: Abhi Malviya

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट