नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। राजधानी दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस (Independence Day 2022) की तैयारियां जोरों पर हैं। सुरक्षा व्यवस्था मुस्तैद है। दिल्ली के संवेदनशील इलाकों में पुलिस से लेकर एजेंसियां सतर्क हैं। वहीं, दिल्ली पुलिस के एक एएसआइ ने एक कॉल कर पुलिस महकमे और एजेंसियों में हड़कंप मचा दिया।

मध्य जिले में एक एएसआइ ने पीसीआर काल कर दो आतंकियों के नई दिल्ली रेलवे स्टेशन (New Delhi Railway Station) के पास होने की बात कही। आनन-फानन में जिले के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी सहित सुरक्षा एजेंसियों के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे।

ये भी पढ़ें- Independence Day 2022: इंडिया गेट, राष्ट्रपति भवन से लेकर तिरंगे की रोशनी में जगमगाए दिल्ली के स्मारक, देखकर कहेंगे- वाह!

कुछ नहीं मिला संदिग्ध, पुलिसकर्मी नशे में मिला

काफी तलाश की गई, लेकिन वहां कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। फिर काल करने वाले की तलाश की गई तो अजमेरी गेट के पास नशे की हालत में दिल्ली पुलिस का एएसआइ मिला। एएसआइ अजीत सिंह ने यह काल बृहस्पतिवार की रात करीब दस की थी।

एएसआइ का कराया गया मेडिकल

वह अजमेरी गेट के समीप आसफ अली रोड स्थित डिलाइट सिनेमा के आसपास मिला। एएसआइ शराब के नशे में था। पुलिस टीम ने उसका मेडिकल कराया। अजीत द्वारका जिले के डीसीपी दफ्तर में तैनात है।

होगी कार्रवाई

मध्य जिला पुलिस ने अजीत से पूछताछ की, लेकिन यह पता नहीं लग पाया है कि उसने यह झूठी काल क्यों की। बताया जा रहा है कि प्राथमिकी की जाएगी और एएसआइ के खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी होगी।

Edited By: Geetarjun