Move to Jagran APP

Delhi: दिन में हुआ गिरफ्तार, रात में थाने में लगा ली फांसी; चोरी के आरोपित की मौत से मचा हड़कंप

जानकारी के अनुसार यह घटना बुधवार रात 10.41 बजे की है जब नजफगढ़ थाने के लॉकअप में बंद शेख अब्दुल्ला नाम के आरोपित ने वहीं फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। वह सात जून को ही दो चोरी के मामलों में गिरफ्तार हुआ था।

By Jagran NewsEdited By: Pooja TripathiPublished: Thu, 08 Jun 2023 12:31 PM (IST)Updated: Thu, 08 Jun 2023 12:31 PM (IST)
Delhi: दिन में हुआ गिरफ्तार, रात में थाने में लगा ली फांसी; चोरी के आरोपित की मौत से मचा हड़कंप
थाने में चोरी के आरोपित ने किया सुसाइड।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। देर रात चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले एक युवक को बुधवार सुबह नजफगढ़ थाना पुलिस ने कापसहेड़ा इलाके से गिरफ्तार किया और गिरफ्तार युवक ने थाने की हवालात में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस से मिली सूचना के बाद नजफगढ़ एसडीएम ने मामले की जांच शुरू कर दी है। मामले में अपनी ड्यूटी में लापरवाही बरतने के आरोप में एक पुलिसकर्मी को निलंबित कर दिया गया है।

loksabha election banner

द्वारका जिला पुलिस उपायुक्त एम हर्षवर्धन ने बताया कि मृतक शेख अब्दुल्ला(23) अपने परिवार के साथ नजफगढ़ इलाके में रहता था। मंगलवार देर रात 1:40 बजे नजफगढ़ थाना पुलिस को एक चोरी के मामले की शिकायत मिली थी।

पीड़ित ने बताया था कि एक अज्ञात शख्स उनके घर से मोबाइल, लैपटॉप और अन्य सामान चोरी कर ले गया है। इसी दौरान पुलिस को 2:10 बजे मोटरसाइकिल की एक और शिकायत मिली। दोनों मामलों में पुलिस टीम छानबीन कर रही थी। बुधवार सुबह करीब 4:58 बजे कापसहेड़ा थाना पुलिस को एक निजी कंपनी के प्रोजेक्टर आफिस में चोर के घुसने की सूचना मिली।

कंपनी के सुरक्षाकर्मी की मदद से पुलिस ने चोर को पकड़ लिया। तलाशी के दौरान युवक के पास से एक लैपट\प, मोबाइल, मोटरसाइकिल और अन्य सामान बरामद हुआ। जांच के दौरान पता चला कि यह सब सामान चोरी का है, नजफगढ़ थाने में इनकी शिकायत दर्ज है।

आरोपित को नजफगढ़ थाना पुलिस को सौंप दिया गया। सुबह नौ बजे पुलिस टीम आरोपित को नजफगढ़ थाने में लेकर आई। आरोपित शेख अब्दुल्ला के खिलाफ चोरी के चार आपराधिक मामले पहले भी दर्ज थे।

गमछे से लगाई फांसी

पुलिस उपायुक्त ने बताया शाम करीब पांच बजे शेख अब्दुला का मेडिकल कराने के बाद उसे खाना देकर हवालात में बंद कर दिया गया। देर रात 11 बजे शेख अब्दुल्ला ने गमछे की मदद से फांसी लगा ली। आत्महत्या के समय थाने में रात की ड्यूटी का पूरा स्टाफ मौजूद था।

पुलिसकर्मियों ने उसे फंदे से लटका देखकर अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मामले में हवालात में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को जब्त कर लिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.