Move to Jagran APP

साहिबाबाद में 35 तोला सोना व 10 लाख नकद चोरी, पुलिस ने नहीं दर्ज की रिपोर्ट तो पीड़ित ने खटखटाया न्यायालय का दरवाजा

चोरों ने साहिबाबाद कोतवाली क्षेत्र की आनंद धाम सोसायटी डीएलएफ कालोनी में दिनदहाड़े 35 तोला सोना और 10 लाख रुपये नकद चोरी किया। पुलिस ने मामले में रिपोर्ट नहीं दर्ज की तो पीड़ित ने न्यायालय का दरवाजा खटखटाया।

By Avaneesh kumar MishraEdited By: Sonu GuptaPublished: Sat, 24 Sep 2022 09:58 PM (IST)Updated: Sat, 24 Sep 2022 09:58 PM (IST)
साहिबाबाद में 35 तोला सोना व 10 लाख नकद चोरी, पुलिस ने नहीं दर्ज की रिपोर्ट तो पीड़ित ने खटखटाया न्यायालय का दरवाजा
चोरो ने दिनदहाड़े घर में घुसकर की चोरी। (प्रतीकात्मक फोटो)

अवनीश मिश्र, साहिबाबाद। चोरों ने साहिबाबाद कोतवाली क्षेत्र की आनंद धाम सोसायटी, डीएलएफ कालोनी में दिनदहाड़े 35 तोला सोना और 10 लाख रुपये नकद चोरी किया। पुलिस ने मामले में रिपोर्ट नहीं दर्ज की। पीड़ित ने न्यायालय का दरवाजा खटखटाया। न्यायालय के आदेश पर मामले में रिपोर्ट दर्ज हुई। आनंद धाम सोसायटी, डीएलएफ कालोनी में निजी कंपनी के वरिष्ठ प्रबंधक जीश्री रामा परिवार के साथ रहते हैं। उनके मुताबिक, 10 अगस्त की शाम करीब 5:30 बजे उनकी पत्नी घर में ताला बंद करके राशन व अन्य सामान लेने बाजार गईं। शाम करीब 6:40 बजे वह वापस आईं। उन्होंने देखा तो घर का ताला किसी ने मास्टर-की से खोला था।

loksabha election banner

नहीं हुई कोई कार्रवाई

आलमारी में रखे करीब 35 तोला सोने के गहने व 10 लाख रुपये गायब थे। उन्होंने मामले की पुलिस कंट्रोल रूम में सूचना दी। पुलिस मौके पर आई और साहिबाबाद कोतवाली जाकर शिकायत देने की बात कहकर चली गई। उन्होंने कोतवाली में शिकायत दी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। कई बार कोतवाली का चक्कर कटवाने के बाद पुलिस ने घर के सामने लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज जांची। उसमें सिर्फ उस कैमरे से छेड़छाड़ की गई थी जो उनके घर के हिस्से को कवर कर रहा था।

न्यायालय का खटखटाया दरवाजा

उन्होंने कहा कि अधिक समय बीतने पर इलेक्ट्रानिक साक्ष्य प्रभावित हो सकते हैं। कोतवाली में सुनवाई नहीं होने पर उन्होंने पुलिस के आलाधिकारियों से शिकायत की। बावजूद इसके मामले में पुलिस ने रिपोर्ट नहीं दर्ज की। इस पर उन्होंने न्यायालय का दरवाजा खटखटाया। न्यायालय के आदेश पर बृहस्पतिवार शाम को अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज हुई।

पुलिस बोली- नहीं मिले चोरी के साक्ष्य

कोतवाली प्रभारी निरीक्षक प्रदीप कुमार त्रिपाठी ने बताया कि चोरी की शिकायत मिलने पर मामले की छानबीन की गई। सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली गई। सिर्फ उनकी पत्नी ही घर से बाहर निकलती और प्रवेश करती दिख रही हैं। अन्य कोई भी व्यक्ति उनके घर में नहीं गया है। ऐसी दशा में चोरी कैसे हो सकती है? उन्होंने कहा कि मामले में विधिक कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें- ब्रह्मोस मिसाइल से पाकिस्तान और चीन भी खाते हैं खौफ, क्या है इसकी खासियत

यह भी पढ़ें- उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने कहा- केंद्र सरकार का कई निर्णय गांधीवादी सिंद्धांत पर आधारित


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.