अवनीश मिश्र, साहिबाबाद। चोरों ने साहिबाबाद कोतवाली क्षेत्र की आनंद धाम सोसायटी, डीएलएफ कालोनी में दिनदहाड़े 35 तोला सोना और 10 लाख रुपये नकद चोरी किया। पुलिस ने मामले में रिपोर्ट नहीं दर्ज की। पीड़ित ने न्यायालय का दरवाजा खटखटाया। न्यायालय के आदेश पर मामले में रिपोर्ट दर्ज हुई। आनंद धाम सोसायटी, डीएलएफ कालोनी में निजी कंपनी के वरिष्ठ प्रबंधक जीश्री रामा परिवार के साथ रहते हैं। उनके मुताबिक, 10 अगस्त की शाम करीब 5:30 बजे उनकी पत्नी घर में ताला बंद करके राशन व अन्य सामान लेने बाजार गईं। शाम करीब 6:40 बजे वह वापस आईं। उन्होंने देखा तो घर का ताला किसी ने मास्टर-की से खोला था।

नहीं हुई कोई कार्रवाई

आलमारी में रखे करीब 35 तोला सोने के गहने व 10 लाख रुपये गायब थे। उन्होंने मामले की पुलिस कंट्रोल रूम में सूचना दी। पुलिस मौके पर आई और साहिबाबाद कोतवाली जाकर शिकायत देने की बात कहकर चली गई। उन्होंने कोतवाली में शिकायत दी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। कई बार कोतवाली का चक्कर कटवाने के बाद पुलिस ने घर के सामने लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज जांची। उसमें सिर्फ उस कैमरे से छेड़छाड़ की गई थी जो उनके घर के हिस्से को कवर कर रहा था।

न्यायालय का खटखटाया दरवाजा

उन्होंने कहा कि अधिक समय बीतने पर इलेक्ट्रानिक साक्ष्य प्रभावित हो सकते हैं। कोतवाली में सुनवाई नहीं होने पर उन्होंने पुलिस के आलाधिकारियों से शिकायत की। बावजूद इसके मामले में पुलिस ने रिपोर्ट नहीं दर्ज की। इस पर उन्होंने न्यायालय का दरवाजा खटखटाया। न्यायालय के आदेश पर बृहस्पतिवार शाम को अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज हुई।

पुलिस बोली- नहीं मिले चोरी के साक्ष्य

कोतवाली प्रभारी निरीक्षक प्रदीप कुमार त्रिपाठी ने बताया कि चोरी की शिकायत मिलने पर मामले की छानबीन की गई। सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली गई। सिर्फ उनकी पत्नी ही घर से बाहर निकलती और प्रवेश करती दिख रही हैं। अन्य कोई भी व्यक्ति उनके घर में नहीं गया है। ऐसी दशा में चोरी कैसे हो सकती है? उन्होंने कहा कि मामले में विधिक कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें- ब्रह्मोस मिसाइल से पाकिस्तान और चीन भी खाते हैं खौफ, क्या है इसकी खासियत

यह भी पढ़ें- उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने कहा- केंद्र सरकार का कई निर्णय गांधीवादी सिंद्धांत पर आधारित

Edited By: Sonu Gupta

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट