Move to Jagran APP

जुकरबर्ग को दो शब्द पड़े भारी, 167 अरब की चपत

फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग को तब 2.5 अरब डॉलर यानी करीब 167 अरब रपए का नुकसान उठाना पड़ा, जब प्रबंधन ने घोषणा की कि आय में वृद्धि काफी 'धीमी' पड़ सकती है,

By Abhishek Pratap SinghEdited By: Published: Fri, 04 Nov 2016 08:08 PM (IST)Updated: Fri, 04 Nov 2016 08:42 PM (IST)
जुकरबर्ग को दो शब्द पड़े भारी, 167 अरब की चपत

मुंबई, एजेंसी। फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग को तब 2.5 अरब डॉलर यानी करीब 167 अरब रपए का नुकसान उठाना पड़ा, जब प्रबंधन ने घोषणा की कि आय में वृद्धि काफी 'धीमी' पड़ सकती है, लिहाजा कंपनी 'आक्रामक' निवेश के लिए तैयार है।

loksabha election banner

कथित तौर पर कंपनी प्रबंधन की महज इस घोषणा की वजह से फेसबुक के शेयर में 5 फीसदी गिरावट आ गई। बावजूद इसके कि पिछली तिमाही में कंपनी की बिक्री 56 फीसदी बढ़कर 7 अरब डॉलर (लगभग 467 अरब रुपए) की हो गई।

कंपनी ने हालांकि सटीक आंक़़डे नहीं जारी किए, लेकिन इतना जरूर कहा कि आय बढ़ाने में विज्ञापन लोड और यूजर्स को दिखने वाले विज्ञापनों की संख्या की भूमिका कम होने की आशंका है। जेपी मॉर्गन के विश्लेषषक डग एनमथ ने कहा कि कंपनी प्रबंधन की टिप्पणी बहुत मायने रखती है।

उन्होंने फो‌र्ब्स से कहा, 'कई लोगों ने समझा कि 2017 में कंपनी की आय ज्यादा नहीं बढ़ेगी।'

पढ़ें- तीन महीने में सभी टोल प्लाजा पर टायलेट सुविधा

पढ़ें- बंगाल में पहली बार अंग प्रत्यारोपण के लिए बना ग्रीन कॉरीडोर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.