Move to Jagran APP

जाकिर नाईक का आरोप- रेड कॉर्नर नोटिस के लिए इंटरपोल पर दबाव बना रही भारत सरकार

विवादास्पद इस्लामिक धार्मिक गुरु जाकिर नाईक ने आरोप लगाया है कि भारत सरकार उसके पीछे हाथ धोकर पड़ी है और रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने के लिए इंटरपोल पर दबाव बना रही है।

By TaniskEdited By: Published: Thu, 25 Apr 2019 06:17 PM (IST)Updated: Thu, 25 Apr 2019 06:17 PM (IST)
जाकिर नाईक का आरोप- रेड कॉर्नर नोटिस के लिए इंटरपोल पर दबाव बना रही भारत सरकार
जाकिर नाईक का आरोप- रेड कॉर्नर नोटिस के लिए इंटरपोल पर दबाव बना रही भारत सरकार
मुंबई, प्रेट्र। विवादास्पद इस्लामिक धार्मिक गुरु जाकिर नाईक ने आरोप लगाया है कि भारत सरकार उसके पीछे हाथ धोकर पड़ी है और उसके खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने के लिए इंटरपोल पर दबाव बना रही है।2016 में भारत से भागे जाकिर ने यहां एक बयान में कहा, 'उसे पता है कि भारत सरकार किस तरह इंटरपोल पर दबाव बना रही है कि वह उसके खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी करे।'

जाकिर ने कहा, 'यह भारत सरकार के अभियान का एक हिस्सा है, लेकिन कुछ सदस्य देशों से मिली जानकारी के बाद मैं इस बात की पुष्टि कर सकता हूं कि मेरे खिलाफ कोई रेड कॉर्नर नोटिस जारी नहीं हुआ है।'

loksabha election banner

मलेशिया में रह रहे जाकिर ने कहा,'एक भारतीय अखबार ने भारत सरकार की आंतरिक चर्चाओं के बारे में खबर भी प्रकाशित की कि सरकार किस तरह दो साल से उसके पीछे पड़ी है।' उसने बयान में दावा किया कि उसके खिलाफ जारी रेड कॉर्नर नोटिस को इंटरपोल एक बार पहले निरस्त कर चुका है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.