Move to Jagran APP

COVID-19: मध्य प्रदेश के राजभवन परिसर में रहने वाला युवक संक्रमित

संक्रमित युवक के पिता राजभवन में नौकरी करते हैं इसलिए वह युवक पिता के साथ ही राजभवन परिसर में रहता है।

By Monika MinalEdited By: Published: Mon, 25 May 2020 01:38 PM (IST)Updated: Mon, 25 May 2020 01:38 PM (IST)
COVID-19: मध्य प्रदेश के राजभवन परिसर में रहने वाला युवक संक्रमित
COVID-19: मध्य प्रदेश के राजभवन परिसर में रहने वाला युवक संक्रमित

भोपाल, जेएनएन। मध्य प्रदेश के राजभवन परिसर में सोमवार को  एक युवक के कोविड-19 से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।  युवक के पिता राजभवन में नौकरी करते हैं हालांकि अभी उनकी जांच नहीं की गई है। राज्य भर में आज 32 नए संक्रमण के मामले सामने आए हैं। आर्मी सेंटर व यहां के बुधवारा क्षेत्र से 6 पॉजिटिव मामलों की सूचना है।  घातक वायरस से युवक का संपर्क कैसे हुआ फिलहाल यह पता नहीं चल सका है।

loksabha election banner

डिस्ट्रिक्ट हेल्थ डिपार्टमेंट के अनुसार, मध्य प्रदेश के इंदौर में रविवार को कोविड-19 के 56 नए मामले सामने आए। जिले में कुल संक्रमित मामलों की संख्या 3,064 हो गए, जिसमें से 116 लोगों की मौत हो गई। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, 25 मई सुबह 8 बजे तक संक्रमण के कुल सक्रिय मामले 77103 हो गए वहीं स्वस्थ हो चुके लोगों की संख्या 57720 है और मरने वाले कुल 4021 लोग हैं। वहीं केवल मध्य प्रदेश की बात करें तो अब तक यहां कुल सक्रिय मामले 6665 हैं वहीं 3408 लोग स्वस्थ हो चुके हैं जबकि 290 लोगों की मौत हो गई है।

राज्य में आज  संक्रमण के 73 मामले सामने आए। राजधानी भोपाल में 32 संक्रमित मामलों की पुष्टि हुई वहीं ग्वालियर-चंबल संभाग में 18, बुरहानपुर में 10, सागर में सात, उमरिया में तीन, नीमच में दो , जबकि शहडोल में केवल एक मामला सामने आया।  आज मध्य प्रदेश समेत देश भर में ईद मनाई जा रही है। देश के कई इलाकों से लॉकडाउन के नियमों के उल्लंघन की भी खबरें हैं वहीं मध्यप्रदेश में घरों के भीतर ही लोगों ने नमाज अदा की। 

दूसरी ओर आज से देश भर में घरेलू विमान सेवाएं बहाल हो रहीं हैं। लॉकडाउन के चौथे चरण के तहत सोमवार को यह ढील दी गई। इंदौर एयरपोर्ट पर तमाम व्यवस्था और इंतजाम किए जा चुके हैं।  एयरपोर्ट डायरेक्टर अर्यमा सान्याल के अनुसार, तय शेड्यूल के अनुसार, सोमवार से 28 फ्लाइट्स की आवाजाही  को अनुमति मिली थी लेकिन कई उड़ानें अचानक रद की गई। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.