Move to Jagran APP

फ्रेशर्स के लिए यहां है नौकरियों की भरमार, इन ऑनलाइन प्लटफॉर्म्स पर जल्द कर दें अप्लाई

फ्रेशर्स या एंट्री लेवल जॉब को सर्च करने के लिहाज से यह भी एक अच्छा प्लेटफॉर्म है। यहां पर पार्ट-टाइम सीजनल और इंटर्नशिप जॉब सर्च किए जा सकते हैं।

By Neel RajputEdited By: Published: Tue, 03 Dec 2019 12:40 PM (IST)Updated: Tue, 03 Dec 2019 01:03 PM (IST)
फ्रेशर्स के लिए यहां है नौकरियों की भरमार, इन ऑनलाइन प्लटफॉर्म्स पर जल्द कर दें अप्लाई
फ्रेशर्स के लिए यहां है नौकरियों की भरमार, इन ऑनलाइन प्लटफॉर्म्स पर जल्द कर दें अप्लाई

नई दिल्ली, जेएनएन। ऑनलाइन जॉब सर्च के लिए आज बहुत सारे प्लेटफॉर्म हैं, जहां अपनी पसंद की नौकरियों को सर्च किया जा सकता है। आइए जानते हैं कुछ ऐसी वेबसाइट्स के बारे में जो फ्रेशर्स और विदेश में जॉब सर्च के लिए उपयोगी हो सकती हैं...

loksabha election banner

कॉलेज रिक्रूटर

फ्रेशर्स या एंट्री लेवल जॉब को सर्च करने के लिहाज से यह भी एक अच्छा प्लेटफॉर्म है। यहां पर पार्ट-टाइम, सीजनल और इंटर्नशिप जॉब सर्च किए जा सकते हैं। जॉब को कीवर्ड, लैंग्वेज और लोकेशन के आधार पर खोज सकते हैं। इतना ही नहीं, यहां पर जॉब और करियर से संबंधित उपयोगी आर्टिकल्स, वीडियोज, जॉब सर्च एडवाइस आदि भी मिलेंगे, जो करियर मार्गदर्शन के लिहाज से उपयोगी हो सकते हैं। अगर फ्रेशर्स हैं और रिज्यूमे बनाने में परेशानी हो रही है, तो यहां पर रिज्यूमे बिल्डर टूल है, जिसका इस्तेमाल कर बेहतर रिज्यूमे तैयार किया जा सकता है।

https://www.collegerecruiter.com

नेट टेम्प्स

जो कैंडिडेट्स देश या फिर देश के बाहर जॉब की तलाश करना चाहते हैं, वे इस साइट को ट्राई कर सकते हैं। इसमें फिल्टर का ऑप्शन है यानी आपको अपनी पसंद या फिर प्रोफाइल के हिसाब से जॉब सर्च करने में ज्यादा सहूलियत होगी। यहां पर जॉब टाइप, सैलरी, डिस्टेंस, इंडस्ट्री और जॉब एज के हिसाब से सर्च की सुविधा दी गई है। इसके अलावा आपको अन्य कई फीचर भी मिलेंगे। साथ ही, यहां पर अपने हाल-फिलहाल के सर्च को भी देख सकते हैं। अच्छी बात यह है कि यहां पर बिना रजिस्ट्रेशन के ही जॉब के लिए अप्लाई कर सकते हैं। जॉब अप्लाई के लिए ईमेल का इस्तेमाल कर सकते हैं।

http://www.net-temps.com

जॉबस्कैन

जब आप रिज्यूमे तैयार करते हैं, उसमें क्या लिखते हैं और क्या नहीं, वह आज बहुत मायने रखता है, क्योंकि बहुत सारी कंपनियां रिज्यूमे को फिल्टर करने के लिए एप्लीकेंट ट्रैकिंग सिस्टम का इस्तेमाल करती हैं। इससे कंपनियों को अपने क्राइटेरिया के आधार पर लोगों को चुनने में आसानी होती है। अगर रिज्यूमे में सही शब्दों यानी कीवर्ड का इस्तेमाल नहीं करते हैं, तो आपका एप्लीकेशन पहले ही खारिज हो जाएगा। ऐसी स्थिति में यह साइट उपयोगी साबित हो सकती है। यह आपके जॉब डिस्क्रिप्शन कीवर्ड आदि को स्कैन कर बताता है कि रिज्यूमे में क्या मिसिंग है। एक्सपीरियंस में किस तरह के कीवर्ड का इस्तेमाल होना चाहिए, वह भी यह बताता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.