Move to Jagran APP

Year Ender 2019: देखें वो चर्चित तस्‍वीरें जिन्‍हें एक बार देखकर नहीं भूलें होंगे आप

Year Ender 2019 हम आपको तस्वीरों के माध्यम से पूरे सालभर की कुछ ऐसी घटनाएं दिखा रहे हैं। ये तस्वीरें बाढ़ भूकंप एनआरसी और अन्य मुद्दों के मौके पर कैमरे में कैद की गई हैं।

By Sanjay PokhriyalEdited By: Published: Thu, 19 Dec 2019 03:54 PM (IST)Updated: Thu, 19 Dec 2019 03:54 PM (IST)
Year Ender 2019: देखें वो चर्चित तस्‍वीरें जिन्‍हें एक बार देखकर नहीं भूलें होंगे आप
Year Ender 2019: देखें वो चर्चित तस्‍वीरें जिन्‍हें एक बार देखकर नहीं भूलें होंगे आप

नई दिल्‍ली [जागरण स्‍पेशल]। Year Ender 2019: पूरे साल देशभर में तमाम तरह की ऐसी घटनाएं हुई जो इतिहास बन गई। इसमें देश के प्रधानमंत्री से लेकर तमाम नेताओं की भी फोटो शामिल रही। हम आपको इन तस्वीरों के माध्यम से पूरे सालभर की कुछ ऐसी घटनाएं दिखा रहे हैं। ये तस्वीरें बाढ़, भूकंप, एनआरसी और अन्य मुद्दों के मौके पर कैमरे में कैद की गई हैं।

loksabha election banner

6 फरवरी 2019: पीएमएलए केस की जांच के लिए अपने पति राबर्ट वाड्रा के साथ ईडी आफिस में जाती प्रियंका वाड्रा।

14 फरवरी 2019: जम्मू श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर सुरक्षा कर्मियों को ले जाने वाले वाहनों के काफिले पर भारत के पुलवामा जिले के लेथपोरा में हमलावरों ने एक वाहन में आरडीएक्स भरकर उसे सेना के जवानों की बसों से टकरा दिया था। ये बड़ा हमला था।

15 फरवरी 2019: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आत्मघाती हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवानों को पीएम नरेंद्र मोदी ने श्रद्धांजलि दी थी।

16 मार्च 2019: कांग्रेस ने गोवा में सरकार बनाने का दावा किया था। मनोहर पर्रिकर का स्वस्थ्य ठीक नहीं था। उसके बाद राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की चेतावनी दी गई। इसके बाद गोवा के मुख्यमंत्री कार्यालय से एक फोटो जारी की गई जिसमें ये दिखाया गया कि तबियत ठीक न होने के कारण भी वो आफिस में बैठकर काम कर रहे हैं।

25 मार्च 2019: हरियाणवी सिंगर-डांसर सपना चौधरी की दिल्ली के बीजेपी चीफ मनोज तिवारी के साथ तस्वीर सामने आई। इससे पहले उनके कांग्रेस ज्वाइन करने की बात कही जा रही थी इसी बीच ये तस्वीर सामने आ गई जिसमें वो मनोज चौधरी के साथ दिख रही हैं।

6 मई 2019: मध्य प्रदेश में चुनाव के दौरान एक अजीब सा दृश्य देखने को मिला, यहां एक दिव्यांग मतदाता ने अपने दोनों हाथ न होने के बावजूद वोट दिया और अपने पैर पर अमिट स्याही लगवाई थी।

31 मई 2019: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दूसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ली। वो दुबारा से प्रधानमंत्री चुने गए।

17 सितंबर 2019: अपना 69 वां जन्मदिन मनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17 सितंबर को अपने गृह राज्य गुजरात पहुंचे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने 69 वें जन्मदिन पर गांधीनगर में अपने निवास पर अपनी मां हीराबेन मोदी से मुलाकात की और दोनों ने एक साथ भोजन का आनंद लिया।

19 सितंबर 2019: राजनाथ सिंह बेंगलुरु में घर का बना LCA तेजस उड़ाने वाले पहले रक्षा मंत्री बने। उन्होंने इसे खुद उड़ाया। राजनाथ सिंह इस विमान में उड़ने वाले पहले रक्षा मंत्री बने।

30 सितंबर 2019: पटना:- इस बार जब बिहार में बाढ़ आई तो उसमें बिहार के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी (ग्रे शर्ट में बेहद दाहिने) भी फंस गए थे। तीन दिन फंसे रहने के बाद एनडीआरएफ की टीम ने उनके परिवार के सदस्यों को पटना के राजेंद्र नगर में उनके बाढ़ वाले आवास से बचाया।

8 अक्टूबर 2019: द्वारका के रामलीला मैदान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रावण का पुतला दहन करने के लिए आग लगाई थी।

11 अक्टूबर 2019: पीएम नरेंद्र मोदी ने चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग को महाबलीपुरम का दौरा कराया, यहां उन्होंने शी जिनपिंग को तमाम चीजें दिखाई और उसका इतिहास बताया।

 

31 अक्टूबर 2019: गुजरात के केवड़ा में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी में सरदार वल्लभभाई पटेल को श्रद्धांजलि देते पीएम नरेंद्र मोदी।

14 नवंबर 2019: राजपथ पर राष्ट्रपति भवन और उसके बैकग्राउंड में स्मॉग छाया रहा।

28 नवंबर 2019: उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र के 18 वें मुख्यमंत्री बने, भव्य शपथ ग्रहण समारोह के बाद, उद्धव ठाकरे ने औपचारिक रूप से महाराष्ट्र के 18 वें मुख्यमंत्री के रूप में कार्यभार संभाला।

शिवाजी पार्क में चारों ओर समर्थकों की आवाजें सुनाई दे रही थी। जब भारी भीड़ के सामने उद्धव ठाकरे ने समर्थकों को प्रणाम किया उसके बाद कार्यकर्ताओं ने जोर-जोर से नारे लगाए। उनके शपथ ग्रहण समारोह में 400 किसानों ने भाग लिया, सीएम उद्धव ठाकरे ने समीक्षा के बाद किसानों को ठोस सहायता का वादा किया।

17 दिसंबर 2019: नई दिल्ली: नागरिकों और स्थानीय निवासियों सहित प्रदर्शनकारियों ने नागरिकता संशोधन अधिनियम के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान तख्तियां पकड़ रखी हैं। (सीएए), नई दिल्ली में जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय के बाहर मंगलवार, 17 दिसंबर, 2019 को प्रदर्शन किया था।

 

18 दिसंबर, 2019: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने हावड़ा ब्रिज पर अपनी पार्टी कार्यकर्ताओं की एक विरोध रैली का नेतृत्व किया, वो केंद्र सरकार की ओर से एनआरसी और नागरिकता संशोधन अधिनियम के खिलाफ था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.