Move to Jagran APP

महिलाओं ने किया स्वच्छता का आह्वान

संवाद सहयोगी, उत्तरकाशी। स्वच्छ भारत अभियान से प्रेरित होकर जिले के विभिन्न गांवों में ग्रामीण बढ़ चढ़कर स्वच्छता अभियान में हिस्सा ले रहे हैं। गांव में सार्वजनिक संपत्तियों, आम रास्तों में स्वच्छता अभियान चलाकर ग्रामीण स्वच्छता का संकल्प भी ले रहे हैं। बुधवार को लदाड़ी की महिलाओं ने लदाड़ी क्षेत्र में पसरी गंदगी को साफ किया। लदाड़ी क्षे˜

By Babita kashyapEdited By: Published: Thu, 16 Oct 2014 10:51 AM (IST)Updated: Thu, 16 Oct 2014 10:52 AM (IST)
महिलाओं ने किया स्वच्छता का आह्वान

संवाद सहयोगी, उत्तरकाशी। स्वच्छ भारत अभियान से प्रेरित होकर जिले के विभिन्न गांवों में ग्रामीण बढ़ चढ़कर स्वच्छता अभियान में हिस्सा ले रहे हैं। गांव में सार्वजनिक संपत्तियों, आम रास्तों में स्वच्छता अभियान चलाकर ग्रामीण स्वच्छता का संकल्प भी ले रहे हैं।

loksabha election banner

बुधवार को लदाड़ी की महिलाओं ने लदाड़ी क्षेत्र में पसरी गंदगी को साफ किया। लदाड़ी क्षेत्र में विकास भवन समेत कई सरकारी विभागों के कार्यालय और आवासीय कॉलोनियां हैं। इसके बावजूद यहां सफाई व्यवस्था बनाए रखने के लिए ना तो जिला प्रशासन की ओर से व्यवस्था की गई है ना हीं विकास विभाग की ओर से। लिहाजा यहां सरकारी दफ्तरों, सरकारी आवासीय कॉलोनियों से निकलने वाले कचरे को खुले में ही सड़कों और आम रास्तों पर फेंक दिया जाता है। लदाड़ी गांव की महिलाओं ने बुधवार को रास्तों पर पसरी गंदगी को साफ करने के साथ ही लोगों से भी कचरे को कूड़ेदान में डालने की अपील की। इस मौके पर भूमि कलूड़ा, यशोदा, सुनैना, सतुरी देवी, गीता, कमला, गीता, सुनैना, सुलोचना समेत अन्य मौजूद थे। वहीं चिन्यालीसौड़ प्रखंड के बल्डोगी गांव में भी ग्रामीणों ने सफाई अभियान चलाया। ग्रामीणों ने गांव के रास्तों, मंदिर प्रांगण, स्कूल और अन्य सार्वजनिक जगहों पर सफाई अभियान चलाकर कूड़ा एकत्र किया। साथ ही सभी ग्रामीणों ने स्वच्छता का भी संकल्प लिया। इस मौके पर ग्राम प्रधान सुभाष राणा, ग्राम पंचायत विकास अधिकारी आशीष नौटियाल, पदम सिंह रावत, उमेद सिंह, मीना देवी, हरदेई, शिव सिंह, दीपना देवी, श्वेता समेत अन्य मौजूद थे।

स्वयं सेवियों ने चलाया सफाई अभियान

रिश्वतखोरी है निर्मल गंगा में बाधक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.