Move to Jagran APP

बंगलौर एयरपोर्ट पर होगी महिला-पुरुषों की एक साथ सिक्योरिटी स्क्रीनिंग

इस साल दिसंबर तक बंगलौर एयरपोर्ट पर महिला और पुरुष यात्रियों की स्क्रीनिंग साथ-साथ की जा सकेगी।

By Arti YadavEdited By: Published: Tue, 09 Oct 2018 08:07 AM (IST)Updated: Tue, 09 Oct 2018 08:07 AM (IST)
बंगलौर एयरपोर्ट पर होगी महिला-पुरुषों की एक साथ सिक्योरिटी स्क्रीनिंग
बंगलौर एयरपोर्ट पर होगी महिला-पुरुषों की एक साथ सिक्योरिटी स्क्रीनिंग

बेंगलुरु, प्रेट्र। बंगलौर एयरपोर्ट से रवाना होने वाले महिला एवं पुरुष यात्रियों को जल्द ही सिक्योरिटी स्क्रीनिंग के लिए अलग-अलग लाइनें नहीं लगानी होंगी। इस साल दिसंबर तक महिला और पुरुष यात्रियों की स्क्रीनिंग साथ-साथ की जा सकेगी। देश में पहली बार किसी एयरपोर्ट पर यह व्यवस्था लागू होगी।

loksabha election banner

बंगलौर इंटरनेशनल एयरपोर्ट (बीआइएएल) ने सोमवार को बताया कि उसने दिसंबर तक नई सिक्योरिटी प्रणाली लगाने के लिए ब्रिटेन की टेक्नोलॉजी डेवलेपर एल3 मैक्डोनल्ड हम्फ्रे के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। इस प्रणाली में महिला एवं पुरुषों की एक साथ स्क्रीनिंग की जा सकेगी, साथ ही इससे यात्रियों की प्रतीक्षा अवधि भी घटेगी।

हवाई अड्डों पर सीआइएसएफ के 970 करोड़ बकाया

सीआइएसएफ द्वारा सुरक्षा उपलब्ध कराने के एवज में देश के विभिन्न हवाई अड्डों पर उसके 970 करोड़ रुपये बकाया हैं। इसमें सबसे ज्यादा 788 करोड़ रुपये दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय (आइजीआइ) हवाई अड्डे पर बकाया हैं। आइजीआइ का संचालन दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (डायल) करती है।

सीआइएसएफ कर्मी अब 'सफीशियंट स्माइल' से करेंगे स्वागत

हवाई अड्डों की सुरक्षा में तैनात सीआइएसएफ के कर्मचारी अब यात्रियों का स्वागत 'ब्रॉड स्माइल' की जगह 'सफीशियंट स्माइल' से किया करेंगे। ऐसा इसलिए किया जा रहा है ताकि यात्रियों की सुरक्षा पर ज्यादा फोकस किया जा सके।

एयर इंडिया ने चुकाए तेल कंपनियों के 100 करोड़

एयर इंडिया ने सोमवार को सरकारी तेल विपणन कंपनियों के बकाया 100 करोड़ रुपये चुका दिए। एयर इंडिया तीन तेल कंपनियों से हर महीने औसतन 600 करोड़ रुपये का ईंधन खरीदती है। बता दें कि एयर इंडिया पर 50 हजार करोड़ रुपये का कर्ज है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.