जबलपुर [अंशु शर्मा ]। बच्चे की चाहत में हाईप्रोफाइल परिवार की महिला ने दूसरी शादी रचाई और गर्भवती होते ही पहले पति के पास लौट आई। दूसरे पति ने जब फेसबुक पर महिला के साथ अपने फोटो शेयर किए तो उस पर प्रताड़ना का आरोप मढ़ दिया। दो दिन तक समझाने के बाद दोनों में समझौता हो पाया।

मल्टीनेशनल में कार्यरत दमोह नाका के 28 वर्षीय अधिकारी की 6 माह पहले फेसबुक पर आदर्श नगर ग्वारीघाट के एक संभ्रांत परिवार की बहू से चेटिंग शुरू हुई। उसने अपने बिजनेसमैन पति भी मिलवाया। कुछ ही दिन में अधिकारी का उस संभ्रांत परिवार में आना-जाना शुरू हो गया। एक दिन संभ्रांत परिवार के मुखिया ने आगंतुक अधिकारी और बहू के बीच अवैध संबंधों का आरोप लगाते हुए आधी रात में बहू को घर से निकाल दिया।

पढ़ेंः पति ने छोड़ा तो ससुराल पहुंची युवती गेट फांदकर घर में घुसी, फिर हुआ ऐसा तमाशा

बहू ने अधिकारी को बुलाया तो वह उसे घर ले आया। वहां बहू ने परेशानियों का हवाला देते हुए अधिकारी से शादी का प्रस्ताव रखा। दोनों की सहमति से उसके परिवार ने शादी करा दी। गोवा, पचमढ़ी में हनीमून मनाकर दोनों लौटे और रोजाना की जिन्दगी में व्यस्त हो गए। 29 जुलाई की सुबह अधिकारी को पता चला पत्नी गर्भवती है तो शाम को घर में पूजा-पाठ के साथ जश्न मना। उसके बाद रात डेढ़ बजे उसकी पत्नी अचानक घर पर बाहर से ताला लगाकर गायब हो गई। अगली सुबह पता चला वह पहले वाले बिजनेसमैन पति के पास पहुंच गई है। वहां जाकर पता चला कि बिजनैसमैन परिवार ने बच्चा पाने के लिए उसका उपयोग किया है।

थाने में शिकायत इस पर अधिकारी ने फेसबुक पर अपनी शादी और हनीमून की तस्वीरें पोस्ट कर दीं। इसके कारण 7 अगस्त को बहू ने महिला थाने में खुद को बदनाम और प्रताड़ित करने की रिपोर्ट कर दी। पुलिस अधिकारी को थाने लाई तो उसने भी सच्चाई बता दी। दो दिन तक पुलिस ने दोनों पक्षों को समझाती रही। अंत में बहू को उसके पहले पति के साथ भेज दिया गया। अधिकारी को माता-पिता के साथ ही लौटना पड़ा।

ग्वारीघाट की महिला ने युवक पर प्रताड़ित करने की शिकायत की थी। जिस पर परामर्श दिया गया। नियम के तहत महिला को उसके पति के साथ भेजकर दोनों पक्षों से शपथ पत्र पर समझौतानामा लिया गया।

अरूणा वहाने, एसआई महिला थाना, जांच अधिकारी

पढ़ेंः शादी का झांसा देकर किया दुष्कर्म, जब बच्चे को दिया जन्म तो अपनाने से मुकरा

Posted By: Sanjeev Tiwari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस