Move to Jagran APP

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर युवती के साथ गैंग रेप

आरपीएसएफ के जवान द्वारा अपने एक साथी के साथ मिलकर 20 वर्षीय युवती को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर स्थित अंतरराष्ट्रीय पर्यटक ब्यूरो के कमरे में ले जाकर सामूहिक दुष्कर्म किए जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। वारदात मंगलवार देर रात की है।

By Edited By: Published: Thu, 06 Sep 2012 09:58 AM (IST)Updated: Thu, 06 Sep 2012 09:59 AM (IST)
नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर युवती के साथ गैंग रेप

नई दिल्ली। रेलवे सुरक्षा विशेष बल (आरपीएसएफ) के जवान द्वारा अपने एक साथी के साथ मिलकर 20 वर्षीय युवती को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर स्थित अंतरराष्ट्रीय पर्यटक ब्यूरो के कमरे में ले जाकर सामूहिक दुष्कर्म किए जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। वारदात मंगलवार देर रात की है। मेडिकल में दुष्कर्म की पुष्टि हो जाने पर रेलवे पुलिस ने युवती की शिकायत पर दुष्कर्म का मामला दर्ज कर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

loksabha election banner

पुलिस अधिकारी के मुताबिक आरोपियों के नाम पिंटू कुमार व हवन प्रताप सिंह है। पिंटू रेलवे सुरक्षा विशेष बल में सिपाही है और 8वीं वाहिनी में उसकी तैनाती है। वह कुछ समय से तिलक नगर में अपने दोस्त हवन प्रताप सिंह के यहा रह रहा था। मंगलवार को पिंटू कुमार की ड्यूटी नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर थी। इसके साथ दोस्त हवन भी था। आरपीएसएफ का काम रेलवे की संपत्ति के साथ साथ स्टेशन परिसर में यात्रियों की सुरक्षा करना भी है।

पीड़ित युवती पहले नोएडा में रहती थी। इन दिनों वह विष्णु गार्डन में रह रही थी। युवती ने बयान दिया कि मंगलवार रात वह बहन के साथ बाहर से नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर उतरी थी। स्टेशन पर लॉक रूम में सामान रखने के बाद बड़ी बहन को वहीं पर छोड़ वह अकेले पहाड़गंज में होटल का कमरा ढूंढने के लिए निकली थी। रात करीब 12 बजे स्टेशन पर उसे दोनों आरोपी मिल गए। वे कमरा दिखाने के बहाने उसे लेकर अंतरराष्ट्रीय पर्यटक ब्यूरो के द्वितीय तल पर स्थित रूम नंबर 201 में चले आए। वहा दोनों ने इसके साथ दुष्कर्म किया। कमरे मे कोई नहीं था। दोनों के भाग जाने के बाद युवती ने रेलवे पुलिस में मुकदमा दर्ज करवा दिया।

नार्दन रेलवे के पीआरओ ने इसकी पुष्टि की है। उनका कहना है कि कमरा के बाहर लगे सीसीटीवी फुटेज में तीनों की तस्वीर कैद हो गई है। फुटेज में साफ देखा जा रहा है कि दोनों युवती को लेकर कमरे में घुस रहे हैं। फुटेज को रेलवे पुलिस को सौंप दिया गई है। पुलिस मामले की जाच कर रही है। इस वारदात में सबसे दुर्भाग्यपूर्ण यह बात है कि रेलवे स्टेशन पर होने वाले अपराधों की रोकथाम और छानबीन करने के जिम्मेदार लोगों ने इस दुष्कृत्य को अंजाम दिया। भीड़भाड़ वाले रेलवे स्टेशन पर भी ऐसी वारदातें होना अपने आप में बड़ी विडंबना है। खासकर जब नई दिल्ली रेलवे स्टेशन को सुरक्षा व्यवस्था के लिहाज से बहुत चाकचौबंद बताया जाता है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.