Move to Jagran APP

Tamil Nadu: वेल्लोर में महिला को हिजाब उतारने के लिए किया गया मजबूर, 1 किशोर सहित 7 आरोपी गिरफ्तार

वेल्लोर पुलिस ने गुरुवार को तमिलनाडु के वेल्लोर फोर्ट कॉम्प्लेक्स में एक महिला को उसका हिजाब हटाने के लिए मजबूर करने के आरोप में एक किशोर सहित 7 लोगों को गिरफ्तार किया है। फिलहाल मामले को लेकर आगे की जांच कर रही है।

By Jagran NewsEdited By: Versha SinghPublished: Fri, 31 Mar 2023 07:40 AM (IST)Updated: Fri, 31 Mar 2023 07:41 AM (IST)
Tamil Nadu: वेल्लोर में महिला को हिजाब उतारने के लिए किया गया मजबूर, 1 किशोर सहित 7 आरोपी गिरफ्तार
वेल्लोर में महिला को हिजाब उतारने के लिए किया गया मजबूर

वेल्लोर (तमिलनाडु), एजेंसी। वेल्लोर पुलिस ने गुरुवार को तमिलनाडु के वेल्लोर फोर्ट कॉम्प्लेक्स में एक महिला को उसका हिजाब हटाने के लिए मजबूर करने के आरोप में एक किशोर सहित 7 लोगों को गिरफ्तार किया है।

loksabha election banner

पुलिस अधिकारियों के अनुसार, भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 153A और 504 के तहत तमिलनाडु महिला उत्पीड़न निषेध अधिनियम (TNPHW) के r/w 4 के तहत मामला दर्ज किया गया है और एक किशोर सहित 7 को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस ने यह भी कहा कि आरोपियों के मोबाइल फोन जब्त कर लिए गए हैं और आगे की जांच के लिए साइबर विभाग को भेजे गए हैं।

वेल्लोर पुलिस ने एक बयान जारी कर कहा कि 22.3.23 को एक पुरुष और महिला शाम को वेल्लोर किले गए थे। एक व्यक्ति ने उनकी सहमति के बिना उनके व्यक्तिगत अधिकारों का उल्लंघन करते हुए उन्हें फिल्माया। साइबरबुलिंग की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। वेल्लोर पुलिस ने इस वीडियो को साझा नहीं करने के लिए कहा है। नहीं तो साइबरबुलिंग और आईटी एक्ट के तहत केस दर्ज किया जाएगा।

पुलिस ने बताया कि वीडियो साझा करने वाले किसी भी व्यक्ति पर साइबर धमकी, महिलाओं के खिलाफ अत्याचार और आईटी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया जाएगा।

हाल ही में एक कपल का आरोपी व्यक्तियों द्वारा शूट किया गया वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। वीडियो में आरोपी दंपति से पूछताछ करते और उनका नाम पूछते नजर आ रहे हैं। जब उस व्यक्ति ने अपना नाम बताया और उसकी पहचान एक हिंदू के रूप में हुई, तो समूह ने सवाल किया कि हिजाब पहनने वाली महिलाएं एक हिंदू पुरुष के साथ कैसे घूम सकती हैं।

पुलिस ने कहा कि आगे की जांच जारी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.