पठानकोट, एएनआइ। भारतीय सीमा में दाखिल हुए पाकिस्तानी फाइटर जेट को मार गिराने वाले विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान सोमवार को एकबार फिर मिग-21 की कॉकपिट में पहुंचे। उन्होंने एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ के साथ मिलकर पठानकोट एयरबेस से उड़ान भरी। इस दौरान अभिनंदन बिलकुल नए लुक में नजर आएं। 

विंग कमांडर अभिनंदन ने अपनी गन-स्लिंगर स्टाइल मूंछों को हटा दिया है। अब वह एकदम नए लुक और नए जोश के साथ दुश्मन के होश उड़ाने के लिए तैयार हैं। बालाकोट एयर स्ट्राइक के बाद देश भर में अभिनंदन की मूछें काफी लोकप्रिय हुई थी।

23 अगस्त को शुरू किया था उड़ान भरना
वीर चक्र से सम्मानित अभिनंदन ने फरवरी में बालाकोट हमले के बाद भारत में घुसे पाकिस्तानी एफ-16 फाइटर जेट को मार गिराया था। चिकित्सा मंजूरी मिलने के बाद विंग कमांडर ने 23 अगस्त को उड़ान संचालन फिर से शुरू कर दिया था।

पाकिस्तानी में क्रैश हुआ था जेट
27 फरवरी को पाकिस्तानी अधिकारियों द्वारा वंग कमांडर अभिनंदन को बंदी बना लिया गया था। अभिनंदन का मिग 21 बाइसन पाकिस्तानी जेट विमानों के साथ मुकाबला करते हुए क्रैश हो गया था और वो पाकिस्तान में जाकर गिर गया था। बाद में पाकिस्तानी सेना ने उनको हिरासत में ले लिया था, लेकिन भारत के लगातार दबाव बनाने के कारण अभिनंदन को 1 मार्च को पाकिस्तान ने रिलीज़ कर दिया था।

ये भी पढ़ें- विंग कमांडर अभिनंदन ने वायुसेना चीफ बीएस धनोआ के साथ उड़ाया मिग-21 लड़ाकू विमान

ये भी पढ़ें- मैंने अभिनंदन से कहा- टारगेट लॉक, हिट और दुश्मन का विमान तबाह, जानें- कौन है ये जांबाज

Posted By: Manish Pandey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप