Move to Jagran APP

काले धन को लेकर होगी तेजी से जांच: जस्टिस एमबी शाह

सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज और काले धन के मुद्दे पर बनने वाले विशेष जांच दल [एसआइटी] के प्रमुख जस्टिस एमबी शाह ने कहा है कि वह यह सुनिश्चित करेंगे कि मामले की जांच तेजी से हो।

By Edited By: Published: Wed, 28 May 2014 07:50 PM (IST)Updated: Wed, 28 May 2014 07:50 PM (IST)
काले धन को लेकर होगी तेजी से जांच: जस्टिस एमबी शाह

अहमदाबाद। सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज और काले धन के मुद्दे पर बनने वाले विशेष जांच दल [एसआइटी] के प्रमुख जस्टिस एमबी शाह ने कहा है कि वह यह सुनिश्चित करेंगे कि मामले की जांच तेजी से हो।

loksabha election banner

मंगलवार को नरेंद्र मोदी कैबिनेट ने अपनी पहली बैठक में घोषणा की थी कि काले धन का पता लगाने के लिए शाह की अध्यक्षता में एसआइटी का गठन किया जाएगा। शाह ने कहा, 'इस मामले में बहुत सी जटिलताएं हो सकती हैं। अभी मेरे लिए यह कहना कठिन है कि मुझे किन जटिलताओं का सामना करना पड़ेगा। लेकिन मैं इन जटिलताओं को यथाशीघ्र दूर करने का प्रयास करूंगा।' यह पूछे जाने पर कि पहले जांच आयोग/समिति द्वारा रिपोर्ट सौंपने में देरी हुई है, उन्होंने कहा कि वह अपने काम को यशाशीघ्र पूरा करने का प्रयास करेंगे।

उन्होंने कहा, 'मैं गोवा और ओडिशा में लौह अयस्क के अवैध खनन पर बने आयोग का अध्यक्ष था। मैंने दो महीने के अंदर पहली अंतरिम रिपोर्ट सौंप दी थी। इसके बाद गोवा संबंधी रिपोर्ट छह महीने के अंदर सौंप दी थी। इसके अगले छह महीने में ओडिशा संबंधी रिपोर्ट भी सौंप दी थी। इसलिए मैं इस बात को लेकर निश्चिंत हूं कि काले धन संबंधी मुद्दे की जांच भी मैं यथाशीघ्र पूरी कर लूंगा।'

मोदी सरकार का पहला फैसला, कालेधन पर कार्रवाई को एसआइटी का गठन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.