Move to Jagran APP

वरवर राव की जमानत के लिए पत्नी ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया

वरवर राव की पत्नी पेंद्याला हेमलता ने अपनी याचिका में कोर्ट से आग्रह किया है कि याचिका लंबित रहने के दौरान 81 वर्षीय आरोपित को अस्थायी चिकित्सा जमानत पर रिहा किया जाए और उन्हें परिवार के साथ हैदराबाद की यात्रा करने की अनुमति दी जाए।

By Dhyanendra SinghEdited By: Published: Thu, 15 Oct 2020 09:34 PM (IST)Updated: Thu, 15 Oct 2020 09:34 PM (IST)
वरवर राव की जमानत के लिए पत्नी ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया
याचिका में कहा गया है कि राव का वजन करीब 18 किलो कम हो गया है।

नई दिल्ली, प्रेट्र। तेलुगु कवि और लेखक वरवर राव की जमानत के लिए उनकी पत्नी ने सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की है। उन्होंने दावा किया है कि उनके पति को लगातार हिरासत में रखना क्रूर और अमानवीय व्यवहार है।

loksabha election banner

लगातार हिरासत में रखना क्रूर और अमानवीय व्यवहार

पेंद्याला हेमलता ने अपनी याचिका में कोर्ट से आग्रह किया है कि याचिका लंबित रहने के दौरान 81 वर्षीय आरोपित को अस्थायी चिकित्सा जमानत पर रिहा किया जाए और उन्हें परिवार के साथ हैदराबाद की यात्रा करने की अनुमति दी जाए। इसमें कहा गया है कि राव को लगातार हिरासत में रखना क्रूर और अमानवीय व्यवहार, संविधान के अनुच्छेद 21 (जीवन या निजी स्वतंत्रता) का और हिरासत में उनके सम्मान का उल्लंघन है।

करीब 18 किलो वजन हो गया है कम

याचिका में कहा गया है कि राव का वजन करीब 18 किलो कम हो गया है और वास्तव में वह बिस्तर पर हैं। यह सर्वविदित है कि कोविड-19 रोगियों को वैसे ही लक्षण नहीं होते हैं। यह भी ज्ञात है कि कोविड-19 न्यूरोलॉजिकल समेत कई अंगों को भी प्रभावित करता है।

देशभर के विभिन्न स्थानों में की गई थी छापेमारी

गौरतलब है कि महाराष्ट्र पुलिस ने 2018 में भीमा कोरेगाव में हुई हिंसा में शामिल माओवादियों से संबंधों को लेकर वरवर राव को गिरफ्तार कर पुणे जेल में रखा था। इस दौरान माओवादियों से संबंध रखने वाले लोगों की गिरफ्तारी के लिए देशभर के विभिन्न स्थानों पर छापेमारी भी की गई थी। बाद में सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर राव को हैदराबाद लाकर घर में ही नजरबंद कर दिया गया था। इसी साल 17 नवंबर को उन्हें फिर से गिरफ्तार कर पुणे में रखा गया। उन पर अन्य लोगों के साथ कथित तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हत्या की साजिश रचने का आरोप लगा। तब से वह नवी मुंबई के तलोजा जेल में बंद हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.