Move to Jagran APP

WhatsApp Group में चुटकुले डालने से नाराज हुई पत्नी, अब पति को माफ करने के लिए रखी यह शर्त

इस संबंध में पति का कहना था कि मजाक उसके स्वभाव में शामिल है और इस कारण वह चुटकुले पोस्ट करने से खुद को नहीं रोक सकता।

By Nitin AroraEdited By: Published: Tue, 20 Aug 2019 10:28 PM (IST)Updated: Tue, 20 Aug 2019 10:28 PM (IST)
WhatsApp Group में चुटकुले डालने से नाराज हुई पत्नी, अब पति को माफ करने के लिए रखी यह शर्त
WhatsApp Group में चुटकुले डालने से नाराज हुई पत्नी, अब पति को माफ करने के लिए रखी यह शर्त

भोपाल, जेएनएन। सोशल मीडिया पर पत्नी की फोटो और वाट्सएप फैमिली (पारिवारिक) ग्रुप में मजाक उड़ाना पतियों को महंगा पड़ रहा है। मध्य प्रदेश के भोपाल में महिला थाने के परिवार परामर्श केंद्र में तीन ऐसे मामले काउंसिलिंग के लिए पहुंचे हैं, जिनमें पत्नी ने पति के कमेंट्स से नाराज होकर शिकायत दर्ज कराई है।

loksabha election banner

काउंसिलिंग के दौरान पत्नी ने कहा कि पति सोशल मीडिया ग्रुप पर ही उससे माफी मांगे, तभी वह पति को माफ कर पाएगी। पत्नी ने यह भी कहा कि जब भी वह पति से कहती है कि उस पर चुटकुले न बनाएं तो वह कवि सुरेंद्र शर्मा का उदाहरण देने लगते हैं। कहते हैं कि देखो बड़े-बड़े कवि ऐसा ही कर मशहूर होते हैं।

इस संबंध में पति का कहना था कि मजाक उसके स्वभाव में शामिल है और इस कारण वह चुटकुले पोस्ट करने से खुद को नहीं रोक सकता। पत्नी हर बात को बढ़ा-चढ़ा कर अपने ऊपर ले लेती है और वह ग्रुप में पत्नी से माफी नहीं मांग सकता। काउंसलर्स ऐसे मामलों को सुलझाने का प्रयास कर रही हैं।

केस-1 पति ग्रुप में मजाक उड़ाते हैं
कोहेफिजा निवासी दंपती की शादी को आठ साल हो गए। पत्नी ने काउंसिलिंग में बताया कि पति का स्वभाव मजाकिया है। वह पहले से जानती है, लेकिन अब मजाक की यह आदत उसके आत्म सम्मान को ठेस पहुंचाने लगी है। पत्नी ने कहा कि पति उसके मायके और ससुराल के वाट्सएप ग्रुप पर आए दिन ऐसे चुटकुले डालते हैं, जिसमें उसका मजाक उड़ाया जाता है। वह पति की इस आदत का कई बार विरोध कर चुकी है, लेकिन वह नहीं मानते।

केस-2 पति ने किया कमेंट्स-मेकअप का कमाल है
पंजाबी बाग निवासी पति ने फेसबुक पर पत्नी का मजाक उड़ाया था। पत्नी के बालों और मेकअप को देखकर उनकी बहन ने तारीफ कर दी थी, तभी पति ने कमेंट किया कि यह तो हेयर कलर और मेकअप का कमाल है। दोनों की शादी को पांच साल हो गए हैं। इस कमेंट से नाराज पत्नी ने महिला थाने पहंुचकर पति के खिलाफ शिकायत कर दी।

केस-3 पति को फैमिली ग्रुप से किया बाहर
कोलार निवासी दंपती की शादी को तीन साल हुए हैं। पत्नी ने मायके वालों का वाट्सएप पर फैमिली ग्रुप बनाया। उसमें बहुत सारे चुटकुले और कविताएं शेयर होते थे। उस ग्रुप में पत्नी की भाभी भी जुड़ी थीं। अनंत ने अपनी पत्नी पर चुटकुले ग्रुप पर भेज दिए। इस बात पर पत्नी नाराज हो गई और खुद को ग्रुप से बाहर कर लिया और पति के खिलाफ शिकायत दर्ज करा दी।

रिश्ते बचाने का प्रयास जारी
काउंसलर मोहिब अहमद ने कहा, 'सोशल मीडिया के कारण रिश्ते टूटने के मामले आ रहे हैं। ऐसे में दोनों पक्षों की काउंसिलिंग कर रिश्तों को बचाने का प्रयास करते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.