Move to Jagran APP

Raju Srivastava Health Update: राजू श्रीवास्तव को क्यों सुनाई जा रही अमिताभ बच्चन की आवाज, जानें- डॉक्टरों ने क्या कहा

Bachchans message to Raju Srivastava मशहूर कामेडियन राजू श्रीवास्तव की हालत स्थिर है। एम्स में इलाज जारी है। अभी तक उनके होश में आने का इंतजार बना हुआ है। डॉक्टरों की सलाह पर उन्हें अमिताभ बच्चन की आवाज सुनाया जा रहा है।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Sun, 14 Aug 2022 08:13 AM (IST)Updated: Sun, 14 Aug 2022 11:58 AM (IST)
Raju Srivastava Health Update: राजू श्रीवास्तव को क्यों सुनाई जा रही अमिताभ बच्चन की आवाज, जानें- डॉक्टरों ने क्या कहा
वेंटिलेटर पर राजू श्रीवास्तव को सुनवाई जा रही अमिताभ बच्चन की अवाज (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में भर्ती कामेडियन राजू श्रीवास्तव (Raju Shrivastava) की हालत चार दिन से स्थिर बनी हुई है। उनकी हालत में कोई सुधार नहीं हुआ है। डाक्टरों की सलाह पर उन्हें अमिताभ बच्चन की आवाज सुनाकर होश में लाने का प्रयास किया गया, लेकिन होश नहीं आया। एम्स सूत्रों के अनुसार राजू श्रीवास्तव (Raju Sharivastava Health Update )चार दिन से वेंटिलेटर पर हैं। उनका ब्रेन काम नहीं कर रहा है। उन्हें ट्यूब के जरिए लिक्विड दिया जा रहा है। 

loksabha election banner

ताजा रिपोर्ट्स के मुताबिक, राजू श्रीवास्तव की हालत में पहले से थोड़ा सा सुधार देखने को मिला है। उनके परिवारवाले और करीबी लगातार उनकी अच्छी सेहत के लिए कामना कर रहे हैं। 10 अगस्त को कार्डियक अरेस्ट के बाद उन्हें दिल्ली के एम्स में भर्ती करवाया गया है, जहां वो वेंटिलर सपोर्ट पर रखे गए हैं और डॉक्टरों की टीम उनका इलाज कर रही है। उनके परिवार से मिली ताजा जानकारी के मुताबिक, राजू श्रीवास्तव अपने हाथ की उंगलियों के साथ साथ शरीर के कुछ अंगों को हिलाना शुरू कर दिया है। इसके अलावा उनका इलाज कर रही डॉक्टरों की टीम की ओर से भी ये जानकारी मिली है कि उन्होंने पॉजिटिव रेस्पॉन्स करना शुरू कर दिया है।

उनके प्रशंसक जल्द ठीक होने की प्रार्थना कर रहे हैं। कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव की सेहत में मामूली सुधार देखने को मिला है। उन्हें पाइप के जरिए दूध भी दिया जा रहा है। हालांकि, राजू का हार्ट और पल्स ठीक तरह से काम कर रहे हैं, लेकिन अभी तक उनके होश में आने का इंतजार बना हुआ है। इन सब के बीच लोगों के मन में सवाल है कि आखिर राजू श्रीवास्तव को अमिताभ बच्चन की आवाज क्यों सुनवाई जा रही है ?

कामेडियन की बेटी अंतरा ने बताया कि शनिवार देर शाम अमिताभ बच्चन ने राजू श्रीवास्तव के फोन पर एक आडियो मैसेज भेजा है। इसमें वह जल्द ठीक होने की कामना कर रहे हैं। कह रहे हैं राजू उठो, बस बहुत हुआ। अभी बहुत काम करना है।

राजू श्रीवास्तव को इसलिए सुनाया जा रहा अमिताभ की आवाज

अंतरा के मुताबिक डाक्टर ने सलाह दी थी कि राजू का दिमाग काम नहीं न कर रहा है। ऐसे में अगर वह अपने किसी प्रिय की आवाज सुनेंगे तो शायद कुछ प्रतिक्रिया करें। राजू अमिताभ बच्चन को अपना आदर्श मानते हैं। इसलिए परिवार ने अमिताभ से कहा कि जो मैसेज आपने लिखकर भेजे हैं, उसे बोलकर भेज दें, ताकि राजू को सुनाया जा सके। इसके बाद बिग बी ने आडियो मैसेज भेजे हैं। ये आडियो मैसेज राजू को सुनाया गया।

जानें- आडियो मैसेज में अमिताभ ने क्या कहा 

अमिताभ बच्चन को डाक्टर की सलाह भी बताई गई कि कोई प्रिय आवाज राजू की रिकवरी में सकारात्मक असर कर सकती है। इसके पांच ही मिनट के अंदर बिग बी ने अपने ही अन्दाज में राजू को सम्बोधित एक ऑडियो मैसेज भेजा। पारिवार से मिली जानकारी के अनुसार बिग बी ने कहा कि राजू उठो, बस बहुत हुआ। अभी बहुत काम करना है... अब उठ जाओ और हम सबको हंसना सिखाते रहो। परिवार का कहना है कि इस मैसेज को राजू को सुनाया गया। आगे भी बीच-बीच में राजू को यह मैसेज सुनाया जाएगा। इससे बिग बी के इस बिग फैन को अच्छा जरूर लगेगा।.

राजू श्रीवास्तव की बेटी की अपील, अफवाहों पर न दें ध्यान

शनिवार सुबह राजू के निधन की अफवाह भी उड़ी। इसे खारिज करते हुए कामेडियन की बेटी ने इंटरनेट मीडिया पर ऐसी अफवाह पर ध्यान न देने की अपील की। राजू की पत्नी शिखा ने परिवार के साथ गुरुद्वारे में अरदास कर उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। 58 वर्षीय राजू को बुधवार को मेजर हार्ट अटैक आने के बाद एम्स में भर्ती कराया गया था। यहां एंजियोप्लास्टी कर उनके स्टेंट डाला गया था। कार्डियोलाजी विभाग के डाक्टर नीतीश नायक की टीम उनकी हालत पर नजर बनाए हुए है।

अमिताभ बच्चान के बहुत बड़े प्रशंसक हैं राजू श्रीवास्तव

राजू श्रीवास्तव कई बार अपने इंटरव्यू में इस बात को कह चुके हैं कि वह अमिताभ बच्चन के बहुत बड़े प्रशंसक हैं। कानपुर के रहने वाले राजू के मुंबई आने से पहले से ही वह अमिताभ और उनकी फिल्मों के दीवाने रहे हैं। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई हस्तियों और फिल्मी सितारों ने भी राजू की पत्नी शिखा और परिजनों से फोन पर बात कर उनके जल्दी ठीक होने की कामना की है.


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.