Move to Jagran APP

खूबसूरत लड़कियों से घिरे रहने की फितरत है कांडा की

एयर होस्टेस गीतिका शर्मा खुदकुशी मामले के मुख्य आरोपी व हरियाणा के पूर्व मंत्री गोपाल कांडा प्लेब्वॉय हैं। उनकी दिलचस्पी खूबसूरत और सेक्सी लड़कियों में रहती है। यह कहना है कांडा की एयरलाइंस कंपनी में काम कर चुकीं अभिनेत्री नूपुर मेहता का। नूपुर इस मामले से दोबारा सुर्खियों में आई हैं। बीते दिनों उनका नाम क्रिकेट मैच फिक्सिंग में भी उछला था। दिल्ली पुलिस जल्द ही उनसे पूछताछ करने वाली है।

By Edited By: Published: Thu, 23 Aug 2012 04:26 PM (IST)Updated: Sat, 25 Aug 2012 08:16 AM (IST)
खूबसूरत लड़कियों से घिरे रहने की फितरत है कांडा की

नई दिल्ली [जागरण न्यूज नेटवर्क]। एयर होस्टेस गीतिका शर्मा खुदकुशी मामले के मुख्य आरोपी व हरियाणा के पूर्व मंत्री गोपाल कांडा प्लेब्वॉय हैं। उनकी दिलचस्पी खूबसूरत और सेक्सी लड़कियों में रहती है। यह कहना है कांडा की एयरलाइंस कंपनी में काम कर चुकीं अभिनेत्री नूपुर मेहता का। नूपुर इस मामले से दोबारा सुर्खियों में आई हैं। बीते दिनों उनका नाम क्रिकेट मैच फिक्सिंग में भी उछला था। दिल्ली पुलिस जल्द ही उनसे पूछताछ करने वाली है।

loksabha election banner

एक वेबसाइट को दिए गए इंटरव्यू में नूपुर ने बताया कि कांडा हमेशा सुंदर लड़कियों से घिरे रहना चाहते थे। एयरलाइंस में उन्होंने जरूरत से ज्यादा लड़कियों की भर्ती की थी। जिस दिन कंपनी की शुरुआत हुई, कुछ 63 कर्मचारी थे और जिस दिन कंपनी बंद हुई, उस दिन 60 महिला कर्मचारी बचीं थीं। गोवा स्थित उनके कैसिनो में भी ज्यादातर लड़कियों को ही काम पर रखा गया था। नूपुर का दावा है कि लड़कियों की भर्ती की जिम्मेदारी मैनेजर अरुणा चड्ढा को दी गई थी। अरुणा इस बात का खास ध्यान रखती थी कि जिन लड़कियों को नौकरी मिले, वे सुंदर हों।

नूपुर ने बताया कि गोपाल कांडा के कई लड़कियों से बेहद करीबी रिश्ते हैं। लड़कियों के लिए कांडा की दीवानगी का एक और सुबूत ये है कि उनकी कंपनियों में ऊंचे पदों पर ज्यादातर लड़कियां ही हैं। कांडा की 39 कंपनियों में से 20 में डायरेक्टर के पद पर लड़कियां हैं। नूपुर एमडीएलआर कंपनी में वाइस प्रेसीडेंट के पद पर काम करती थीं। गीतिका जब एयर होस्टेस बनने के लिए आई तो नूपुर ने ही उसका इंटरव्यू लिया था। उस समय गीतिका की उम्र मात्र 17 साल थी। इस पर उसे छह माह बाद आने के लिए कहा गया। गोपाल कांडा इस पूरे इंटरव्यू को अपने सीसीटीवी कैमरे से देख रहे थे। नूपुर के मुताबिक, इंटरव्यू को देखने के बाद कांडा ने उसे अपने केबिन में बुलाया और कहा कि गीतिका में टैलेंट है, इसलिए उसे केबिन क्रू ट्रेनी के पद पर रख लो।

अंकिता मिली सिंगापुर में

नई दिल्ली [जागरण न्यूज नेटवर्क]। गीतिका शर्मा के सुसाइड नोट में जिस अंकिता सिंह के नाम का उल्लेख है, वह फिलहाल सिंगापुर में है। उसने भारत आने पर खुदकुशी मामले में दिल्ली पुलिस के समक्ष उपस्थित होने की बात कही है। लेकिन दिल्ली पुलिस को प्राप्त सूचना में इस बात की जानकारी नहीं है कि अंकिता भारत कब आएगी ? अंकिता के आने में विलंब से खुदकुशी मामले की जांच लंबित होने की आशंका है। आशंका यह भी जतायी जा रही है कि अंकिता को जांच लंबित करने के उद्देश्य से देश के बाहर रोका जा सकता है।

हरियाणा के पूर्व मंत्री गोपाल कांडा के स्वामित्व वाली एमडीएलआर एयरलाइंस में निदेशक रही गीतिका शर्मा के खुदकुशी मामले में अंकिता सिंह अहम किरदार बनकर उभरी है। रहस्यों से लिपटी अंकिता की जिंदगी में वह करीब दस साल से कांडा के संपर्क में है। इस दौरान उसका एक बच्चा होने की भी चर्चा है। गोवा में जब कांडा ने कैसीनो खरीदा तो उसे चलाने की जिम्मेदारी उसने फिल्म अभिनेत्री नूपुर मेहता और अंकिता सिंह को ही दी।

इसके बाद जब गीतिका शर्मा को गोवा भेजकर कांडा ने उसे कैसीनो की जिम्मेदारी देने की कोशिश की, तब नूपुर और अंकिता का गीतिका से झगड़ा हुआ। बताते हैं कि इस दौरान हुई मारपीट के बाद गीतिका ने नूपुर और अंकिता के खिलाफ थाने में रिपोर्ट दर्ज करा दी थी लेकिन बाद से कांडा के कहने पर उसे मामला वापस लेना पड़ा।

इसके बाद कैसीनो बंद हो गया और नूपुर ने मुंबई का रुख कर लिया, जबकि गीतिका वापस दिल्ली लौट आई। बताते हैं अंकिता गोवा में ही रह गई लेकिन कांडा से उसका संबंध बना रहा। पांच अगस्त को गीतिका की खुदकुशी और शव के नजदीक मिले सुसाइड नोट में अंकिता का नाम होने पर जब उसकी तलाश हुई, तो वह गोवा के अपने आवास पर नहीं मिली। मध्य प्रदेश के सतना स्थित पैतृक आवास से भी उसका कोई सुराग नहीं लगा। इसी के बाद से उसको लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म था।

पूर्वजों की धरती बांदा और सतना से जो जानकारियां छनकर आईं उनसे पता चला कि अंकिता एक अति महात्वाकांक्षी लड़की है जिसने सुर्खियों और सुविधाओं के लिए धनवानों और राजनीतिज्ञों से रिश्ते कायम किए। इसी के चलते उसके कांडा से नजदीकी रिश्ते बने।

चूंकि गीतिका से अंकिता का विवाद हुआ था। दोनों के रिश्ते कांडा से थे। सुसाइड नोट में खुदकुशी की जिम्मेदार के तौर पर अंकिता का नाम दर्ज है। इसलिए पुलिस को खुदकुशी मामले में कांडा की भूमिका मुकम्मल तौर पर साबित करने के लिए अंकिता की जरूरत महसूस हो रही है। देखना यह होगा कि कब वह भारत आती है और कब पुलिस को उसकी मदद मिलती है।

कांडा की नई चाल, सारा ठीकरा अरुणा पर फोड़ा

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। एयर होस्टेस गीतिका खुदकुशी मामले में मुख्य आरोपी गोपाल कांडा खुद को पाक साफ साबित करने की तमाम कोशिशें कर रहे हैं। उन्होंने गीतिका को फोन करने संबंधी आरोपों के लिए एमडीएलआर कंपनी की मैनेजर अरुणा चड्ढा को जिम्मेदार ठहराया है। उनका कहना है कि 45 दिनों से उन्होंने गीतिका को कोई फोन नहीं किया था। तीन अगस्त को गीतिका को अरुणा ने फोन किया था, इस बारे में उन्हें जानकारी नहीं है। इस मामले में कंपनी के एचआर विभाग में तैनात शिवरूप को पुलिस कभी भी गिरफ्तार कर सकती है।

पुलिस टीम नई रणनीति के तहत कांडा से रात में तीन से चार घंटे पूछताछ कर रही है। सूत्रों के मुताबिक, कांडा ने पुलिस को बताया कि उनकी कंपनी से गीतिका को लगातार फोन कॉल्स आ रहे थे, इसकी जानकारी उन्हें नहीं है। उन्होंने माना कि चार अगस्त को उनकी गीतिका की मा से बात हुई थी पर पहले फोन गीतिका की मां ने ही किया था। व्यस्त होने के चलते वह उठा नहीं पाए थे, इसलिए बाद में फोन किया।

दुबई में ईमेल भेजने के मामले में भी वह अरुणा को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। पुलिस की एक टीम गोवा में कांडा के ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। पुलिस ने अंकिता के भाई तथा परिचित लोगों के बयान भी दर्ज किए हैं।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.