Move to Jagran APP

आपसी विवाद बढ़ने पर पहले भी हो चुकी है ऐसी कार्रवाई जब दोनों को हटा दिया गया हो...

ध्यान देने की बात है कि सीबीआइ निदेशक की तरह गृह सचिव का पद भी दो साल के तय कार्यकाल का होता है।

By Vikas JangraEdited By: Published: Wed, 24 Oct 2018 09:49 PM (IST)Updated: Wed, 24 Oct 2018 09:49 PM (IST)
आपसी विवाद बढ़ने पर पहले भी हो चुकी है ऐसी कार्रवाई जब दोनों को हटा दिया गया हो...
आपसी विवाद बढ़ने पर पहले भी हो चुकी है ऐसी कार्रवाई जब दोनों को हटा दिया गया हो...

नई दिल्ली [जागरण ब्यूरो]। नंबर एक और दो के बीच लड़ाई में दोनों की कुर्सी छिन जाने की घटना पहली बार सीबीआइ में ही नहीं हुई है। इसके पहले भी गृह सचिव एलसी गोयल की कुर्सी इसी कारण चली गई थी। सरकार ने एलसी गोयल के साथ ही अतिरिक्त सचिव अनंत कुमार सिंह को भी हटा दिया था। ध्यान देने की बात है कि सीबीआइ निदेशक की तरह गृह सचिव का पद भी दो साल के तय कार्यकाल का होता है।

loksabha election banner

गृहमंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि एलसी गोयल और अनंत कुमार सिंह की लड़ाई में कई फैसले महीनों लटक जा रहे थे। दोनों अधिकारी फाइल पर एक-दूसरे को काटने में लग रहे थे और कई कई महीने उनके बीच फाइल घूमती रहती थी। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने दोनों को समझाने और पेशेवर तरीके से फैसले लेने का निर्देश भी दिया था। लेकिन इसके बावजूद उनपर कोई फर्क नहीं पड़ा। यहां तक कि दोनों राजनाथ सिंह को भी अपने-अपने पक्ष में प्रभावित करने की कोशिश करने लगे।

आखिरकार तंग आकर सरकार ने दोनों अधिकारियों को मुक्त करने का फैसला किया। एलसी गोयल ने निजी कारणों का हवाला देकर खुद ही इस्तीफा दे दिया और उन्हें आइटीपीओ का प्रमुख बना दिया गया। वहीं अनंत कुमार सिंह को दूसरे विभाग में भेज दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.