Move to Jagran APP

पश्चिम बंगाल: डॉक्टर ने फेसबुक पर खोली स्वास्थ्य विभाग की पोल, सरकार ने किया निलंबित

एक डॉक्टर ने अपने फेसबुक पोस्ट में अधिकारियों के बारे में डेंगू के फैलने से संबंधित तथ्यों को छुपाने का जिक्र किया था जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने उसे निलंबित कर दिया।

By Srishti VermaEdited By: Published: Sat, 11 Nov 2017 12:43 PM (IST)Updated: Sat, 11 Nov 2017 12:58 PM (IST)
पश्चिम बंगाल: डॉक्टर ने फेसबुक पर खोली स्वास्थ्य विभाग की पोल, सरकार ने किया निलंबित
पश्चिम बंगाल: डॉक्टर ने फेसबुक पर खोली स्वास्थ्य विभाग की पोल, सरकार ने किया निलंबित

पश्चिम बंगाल (एएनआई)।  एक फेसबुक पोस्ट के जरिए स्वास्थ्य विभाग की पोल खोलने वाले पश्चिम बंगाल के एक सरकारी डॉक्टर को स्वास्थ्य व परिवार कल्याण विभाग ने निलंबित कर दिया। बता दें कि डॉक्टर ने अपने फेसबुक पोस्ट में अधिकारियों के द्वारा डेंगू से संबंधित तथ्यों को छुपाने का जिक्र किया था और इसी को लेकर डॉक्टर को निलंबित कर दिया गया।

loksabha election banner

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में हर दिन डेंगू और अज्ञात बुखार से एक तरफ कई लोग मर रहे हैं तो दूसरी तरफ स्वास्थ्य विभाग इस मामले में अलग ही तर्क-वितर्क कर रहा है। जानकारी के मुताबिक, स्वास्थ्य विभाग ने गुरुवार को हाईकोर्ट में हलफनामा दायर कर कहा था कि पिछले 35 दिनों में डेंगू से होने वाली 19 मौत के बाद से मृतकों की संख्या नहीं बढ़ी है। इतना ही नहीं विभाग ने डेंगू पनपने के लिए लोगों का राज्य से बाहर यात्रा पर जाने को जिम्मेवार ठहराया है।

इसी क्रम में विपक्ष ने स्वास्थ्य विभाग के द्वारा तथ्यों को छुपाने के आरोप में हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। इसी के जवाब में स्वास्थ्य विभाग ने डेंगू के कारणों को लेकर ये कहानी बता दी साथ ही राज्य सरकार ने मौसम को भी इसका जिम्मेवार बताया। अब बताया जाता है कि एक डॉक्टर ने अपने फेसबुक पोस्ट में अधिकारियों के बारे में डेंगू के फैलने से संबंधित तथ्यों को छुपाने का जिक्र किया था जिसके बाद स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग ने इस कारण पर एक सरकारी डॉक्टर को निलंबित कर दिया। 

इससे पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने डेंगू को लेकर पहली बैठक के बाद कहा था कि कोलकाता, हावड़ा व साल्टलेक में डेंगू के लिए केंद्र जिम्मेवार है। क्योंकि, मेट्रो निर्माण, केंद्रीय सरकारी दफ्तरों में सही से सफाई नहीं होने की वजह से डेंगू फैल रहा है। इसके बाद जब उन्होंने डेंगू के लिए मौसम को जिम्मेवार बताया था। साथ ही कुछ कार्पोरेट घरानों पर अफवाह फैलाने का भी आरोप लगाया था। मृतकों के परिजनों का कहना है कि राज्य सरकार ने जो तर्क दिया है उसमें कोई सच्चाई नहीं है। क्योंकि, वे लोग कहीं नहीं गए थे और डेंगू से पीड़ित होकर मरे हैं। कांग्रेस नेता रीजू घोषाल का कहना है कि सरकार अपनी विफलताओं को ढकने के लिए नई-नई कहानी गढ़ रही है। माकपा नेता राबिन देव ने भी कटाक्ष किया कि सरकार पूरी तरह से विफल है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी तो मुंबई घूमकर आई हैं क्या उनकी भी जांच नहीं होनी चाहिए।

यह भी पढ़ें : यूपी से शराब पीकर आया पति, नशे में केरोसिन छिड़ककर पत्नी को लगा दी आग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.