Move to Jagran APP

Weather Updates: दिल्ली समेत देश के कई हिस्सों में होगी झमाझम बारिश, जानिए IMD का ताजा अपडेट

उत्तर प्रदेश के शामली बड़ौत और बदायूं में हल्की हवा और गरज के साथ धीमी बारिश हो सकती है। देश की राजधानी में भी अगले दो घंटे के दौरान कई स्थानों में बारिश का अनुमान लगाया गया है।

By Dhyanendra SinghEdited By: Published: Sun, 06 Sep 2020 04:27 PM (IST)Updated: Sun, 06 Sep 2020 06:05 PM (IST)
Weather Updates: दिल्ली समेत देश के कई हिस्सों में होगी झमाझम बारिश, जानिए IMD का ताजा अपडेट
Weather Updates: दिल्ली समेत देश के कई हिस्सों में होगी झमाझम बारिश, जानिए IMD का ताजा अपडेट

नई दिल्ली, एएनआइ। देश के कई हिस्सों में रुक-रुक कर बारिश हो रही हैं। वहीं, रविवार को मौसम विभाग ने एक बार फिर बुलेटिन जारी कर भारी बारिश का अनुमान जताया है। आइएमडी द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार अगले दो घंटे में हरियाणा के महम, गोहाना, जींद, पानीपत, सोनीपत, आदमपुर में भारी बारिश होने की संभावना हैं। इसके साथ ही राजस्थान के चुरू और सादुलपुर में भी बारिश हो सकती है। उत्तर प्रदेश के शामली, बड़ौत और बदायूं में हल्की हवा और गरज के साथ धीमी बारिश हो सकती है। देश की राजधानी में भी अगले दो घंटे के दौरान कई स्थानों में बारिश का अनुमान लगाया गया है।

loksabha election banner

आइएमडी ने एक और बुलेटिन जारी कर बताया कि देश के कुछ अन्य हिस्सों में दस सितंबर तक भारी बारिश हो सकती है। केरल के महाले, उप हिमालयन डब्ल्यूबी, सिक्किम, असम और मेघालय के अलग-अलग स्थानों पर बारिश हो सकती है। इसके साथ ही उत्तराखंड, अरुणाचल प्रदेश, महाराष्ट्र, कर्नाटक, तमिलनाडु, पुडुचेरी और लक्ष्यद्वीप के अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश का अनुमान जताया गया है।

इसी बीच केरल के कई जिलों में बारिश होने लगी है। 

देश के अन्य हिस्सों में भी बारिश हो रही है। देश की राजधानी दिल्ली में शनिवार शाम विभिन्न इलाकों में हुई झमाझम बारिश ने यहां के लोगों को उमस भरी गर्मी से खासी राहत दी थी। बारिश के साथ चली हवा ने मौसम सुहावना बना दिया था। रविवार को भी ऐसा ही मौसम बने रहने की संभावना है। हल्की बारिश भी हो सकती है।

वहीं, दूसरी ओर मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर में भारी बारिश के कारण बाढ़ की स्थिति बनी हुई है। नरसिंहपुर में पिछले चार दिन से बारिश हो रही है। जिससे फसलों को भी काफी नुकसान हुआ है। आसपास के गांवों में भई पानी भर गया है। कई जगहों पर तो लोगों ने अपने गांवों को छोड़कर ऊंचाई वाली जगहों पर शरण ले ली है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.