Move to Jagran APP

भारी बारिश से केरल में तबाही, उत्तराखंड में रेड अलर्ट; दिल्ली, यूपी सहित इन राज्यों में बारिश की चेतावनी

Weather updates उत्तर भारत की बात करें तो मध्यप्रदेश दिल्ली उत्तर प्रदेश उत्तराखंड में भी बारिश जारी है। उत्तराखंड के लिए मौसम विभाग ने सोमवार के लिए रेड अलर्ट और मंगलवार के लिए आरेंज जारी किया है। दिल्ली एनसीआर में भी बारिश की संभावना है।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Mon, 18 Oct 2021 05:20 PM (IST)Updated: Mon, 18 Oct 2021 09:04 PM (IST)
भारी बारिश से केरल में तबाही, उत्तराखंड में रेड अलर्ट; दिल्ली, यूपी सहित इन राज्यों में बारिश की चेतावनी
मौसम विभाग ने कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है (फोटो एएनआई)

नई दिल्ली, एजेंसी। मानसून जाते-जाते एक बार फिर अपना रंग दिखा रहा है। देश के कई हिस्सों में 2 दिन से लगातार बारिश हो रही है। केरल में लगातार हो रही बारिश से हालात बेहद गंभीर बने हुए हैं। यहां बाढ़ और भूस्खलन से अब तक कुल 35 लोगों की जान गई है, जबकि 8 लापता हैं। उत्तर भारत की बात करें तो मध्यप्रदेश, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड में भी बारिश जारी है।

loksabha election banner

उत्तराखंड के लिए मौसम विभाग ने सोमवार के लिए रेड अलर्ट और मंगलवार के लिए आरेंज जारी किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, चार धाम यात्रा को फिलहाल रोक दिया गया है। आज स्कूलों को बंद रखा गया है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली सहित पश्चिम उत्तर प्रदेश, हरियाणा और उत्तराखंड में आज सुबह से ही तेज बारिश देखने को मिल रही है, जिससे तापमान भी काफी नीचे लुढ़क गया है। इस बीच भारतीय मौसम विभाग(आईएमडी) ने देश के कई इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी है।

दिल्ली-एनसीआर, यूपी, हरियाणा के इन क्षेत्रों में बारिश

राजधानी दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों में आज शाम को गरज चमक के साथ बारिश हुई। आईएमडी के मुताबिक दक्षिणी दिल्ली के डेरामंडी एनसीआर के गाजियाबाद, इंदिरापुरम, छपरौला, दादरी, ग्रेटर नोएडा, हरियाणा के औरंगाबाद, यूपी के सहारनपुर, देवबंद, नजीबाबाद, मुजफ्फरनगर, हस्तिनापुर, रामपुर, शिकारपुर, पहासू, गभाना, बदायूं, अलीगढ़, इगलास, हाथरस, जलेसर, सादाबाद, टूंडला, आगरा, जाजाऊ के अलग-अलग स्थानों के आसपास के क्षेत्रों में हल्की तीव्रता के साथ रुक-रुक कर बारिश हो रही है।

अगले 24 घंटों के दौरान इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी

स्काईमेट वेदर के मुताबित अगले 24 घंटों के दौरान, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश के पश्चिमी और मध्य भागों, पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों, सिक्किम, असम, मेघालय, तटीय ओडिशा, झारखंड के कुछ हिस्सों और मध्य प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है।

इन राज्यों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना

उत्तर पूर्व भारत के बाकी हिस्सों, बिहार के शेष हिस्सों, उत्तर प्रदेश के शेष हिस्सों, छत्तीसगढ़, आंतरिक उड़ीसा, जम्मू कश्मीर के कुछ हिस्सों, लद्दाख, शेष मध्य प्रदेश, विदर्भ के कुछ हिस्सों, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, तटीय कर्नाटक केरल, लक्षद्वीप और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। दिल्ली पंजाब और हरियाणा में हल्की बारिश संभव है।

बंगाल में अगले तीन दिन बारिश की संभावना

मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिम बंगाल में अगले तीन दिन यानी 20 अक्टूबर तक बारिश होने की संभावना है। आईएमडी के मुताबिक, उत्तरी तेलंगाना और आसपास के इलाकों में कम दबाव का क्षेत्र बनने से बंगाल में बारिश की संभावना बन रही है। यहां गरज के साथ बिजली भी गिर सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.