Move to Jagran APP

Weather Updates: रविवार को देश के इन हिस्सों में होगी गरज के साथ बारिश और ओलावृष्टि, जानें- IMD का ताजा अपडेट

Weather Updates भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने शनिवार और रविवार को जम्मू-कश्मीर लद्दाख गिलगित बाल्टिस्तान मुजफ्फराबाद और हिमाचल प्रदेश और 6 से 8 मार्च को उत्तराखंड में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ बारिश होने और ओलावृष्टि की संभावना जताई है।

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Published: Sat, 06 Mar 2021 04:28 PM (IST)Updated: Sat, 06 Mar 2021 11:02 PM (IST)
Weather Updates: रविवार को देश के इन हिस्सों में होगी गरज के साथ बारिश और ओलावृष्टि, जानें- IMD का ताजा अपडेट
पश्चिमी विक्षोभ के चलते इन राज्यों के मौसम में आया बदलाव

नई दिल्ली, एजेंसियां। शनिवार और रविवार को देश के कई हिस्सों में गरज के साथ बारिश हो सकती है। भारतीय मौसम विभाग के अनुसार हिमालय क्षेत्र में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो गया है। इसी के चलते मौसम में बदलाव देखा जा रहा है। शनिवार दोपहर के बाद से लद्दाख, जम्मू- कश्मीर और हिमाचल प्रदेश के कई हिस्सों में बर्फबारी की भी संभावना जताई गई है। रविवार और सोमवार को मौसम में और ज्यादा बदलाव देखने को मिलेगा। रविवार को जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में गरज के साथ बारिश हो सकती है। मंगलवार को थोड़ी राहत के बाद इन क्षेत्रों में बर्फबारी का दौर फिर शुरू हो जाएगा। 

loksabha election banner

वहीं, देश की राजधानी दिल्ली-एनसीआर के कई हिस्‍सों में रविवार को हल्‍की बारिश हो सकती है। एक पश्चिमी विक्षोभ इस क्षेत्र से होकर गुजरेगा जिसकी वजह से बारिश हो सकती है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ( India Meteorological Department, IMD) ने बताया कि रविवार को दिल्‍ली का अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है। 

उत्तराखंड समेत कई हिस्सों में बारिश के साथ ओलावृष्टि की संभावना

इसके अलावा भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने शनिवार और रविवार को जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद और हिमाचल प्रदेश  और 6 से 8 मार्च को उत्तराखंड में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ बारिश होने और ओलावृष्टि की संभावना जताई है। पंजाब में 6 से 7 मार्च को छिटपुट हल्की बारिश की संभावना है। इसके साथ ही मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए कहा कि उत्तर हरियाणा, चंडीगढ़, पंजाब और दिल्ली-एनसीआर से सटे पश्चिम उत्तर प्रदेश के अलग-अलग हिस्सो में गरज के साथ हल्की बारिश होने का अनुमान है। 

असम और मेघालय में हुई तेज बारिश

इसी बीच अरुणाचल प्रदेश में गरज के साथ बारिश और बर्फबारी हो रही है। वहीं, शनिवार को पूर्वी अरुणाचल प्रदेश में 50 मिमी तक की स्थानीय वर्षा होने की संभावना है। आइएमडी का कहना है कि पिछले दिनों असम और मेघालय में काफी बारिश हुई है। वहीं, आने वाले दिनों में भी नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में तेज हवाओं के साथ बारिश के होने की संभावना है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.