Move to Jagran APP

Weather Update Today: मुंबई में भारी बारिश का अलर्ट, दिल्ली सहित इन राज्यों में भी बरसेंगे बादल, जानें- मौसम के ताजा अपडेट्स

Weather Update Today दिल्ली के कुछ हिस्सों में आज हल्की बारिश हो सकती है। इससे उमस भरी गर्मी से राहत मिलने की संभावना है। मुंबई में आज भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। यूपी बिहार सहित कई राज्यों में बारिश की संभावना है।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Wed, 06 Jul 2022 08:32 AM (IST)Updated: Wed, 06 Jul 2022 12:32 PM (IST)
Weather Update Today: मुंबई में भारी बारिश का अलर्ट, दिल्ली सहित इन राज्यों में भी बरसेंगे बादल, जानें- मौसम के ताजा अपडेट्स
मुंबई में आज भारी बारिश की चेतावनी, दिल्ली में भी होगी बारिश (फोटो एजेंसी)

नई दिल्ली, एजेंसी। भारत के कई के कई राज्यों में मानसून की बारिश हो रही है। देश के पश्चिमी तट पर मध्यम से तेज पछुआ हवाएं जारी रहेंगी जिससे तेज बारिश होगी। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक दिल्ली में इस पूरे सप्ताह बारिश की संभावना है। वहीं, आर्थिक राजधानी मुंबई के कई क्षेत्रों में लगातार बारिश से जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है। अगले 3 से 4 दिनों के दौरान मुंबई और उपनगरों में बाढ़ की बारिश हो सकती है।

prime article banner

मौसम विभाग के मुताबिक महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, गोवा गुजरात, छत्तीसगढ़, आंध्र प्रदेश, तामिलनाडु हिमाचल, जम्मू, उत्तराखंड व गुजरात के कई इलाको में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस जबकि अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। साथ ही दिन के समय दिल्ली के आसमान में बादल छाए रह सकते हैं। वहीं, मौसम विभाग के मुताबिक आज हिमाचल और उत्तराखंड में भारी बारिश होगी। अगले पांच दिन के दौरान उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली के कई स्थानों पर बारिश होगी। राजस्थान में 07 -09 जुलाई के दौरान अलग-अलग क्षेत्रों में गरज, चमक के साथ भारी बारिश की संभावना है।

दिल्ली में आज बरसेंगे बादल

राजधानी में बुधवार को दिन भर बादल छाए रहेंगे। हल्की वर्षा हो सकती है। बृहस्पतिवार को मध्यम स्तर की बरसात होने के आसार है। मौसम विभाग ने बुधवार के लिए यलो अलर्ट जबकि बृहस्पतिवार के लिए आरेंज अलर्ट जारी किया है। 

इन राज्यों में भारी बारिश की संभावना

स्काईमेट वेदर के मुताबिक आज मानसून के पश्चिम मध्य प्रदेश, गुजरात, कोंकण और गोवा, तटीय कर्नाटक और केरल के कुछ हिस्सों में सक्रिय रहने की उम्मीद है। इन क्षेत्रों में मध्यम से भारी बारिश संभव है। दक्षिण छत्तीसगढ़, तेलंगाना के कुछ हिस्सों, विदर्भ, मराठवाड़ा, उत्तरी मध्य महाराष्ट्र, दक्षिण राजस्थान, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह समूह में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है । ओडिशा में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।

इन राज्यों में हल्की बारिश की संभावना

पूर्वोत्तर भारत, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, आंतरिक ओडिशा, छत्तीसगढ़ के शेष हिस्सों, पूर्वी मध्य प्रदेश, दक्षिण झारखंड, तेलंगाना के शेष हिस्सों, लक्षद्वीप, उत्तराखंड, जम्मू कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश संभव है। आंतरिक कर्नाटक, तमिलनाडु, उत्तर पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों, पंजाब और हरियाणा में हल्की बारिश संभव है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.