Move to Jagran APP

Today Weather Update: दिल्ली में आज हल्की बारिश के आसार तो उत्तराखंड में येलो अलर्ट, जानें- यूपी -बिहार का मौसम

Weather Update 10 August आज भी दिल्ली में हल्की बारिश के आसार बन रहे हैं वहीं उत्तराखंड के लिए येलो अलर्ट जारी हो गया है। उधर यूपी-बिहार में भारी बारिश की संभावना जताई गई है। जानें मौसम के ताजा अपडेट।

By Pooja SinghEdited By: Published: Tue, 10 Aug 2021 09:03 AM (IST)Updated: Tue, 10 Aug 2021 10:45 AM (IST)
Today Weather Update: दिल्ली में आज हल्की बारिश के आसार तो उत्तराखंड में येलो अलर्ट, जानें- यूपी -बिहार का मौसम
दिल्ली में आज हल्की बारिश के आसार तो उत्तराखंड में येलो अलर्ट, जानें- यूपी -बिहार का मौसम

नई दिल्ली, जेएनएन। बदले मौसम के तेवर हर दिन बदल रहे हैं। कभी बारिश का दौर तो कभी उमस का लोगों को सामना करना पड़ रहा है। मानसूनी बारिश से पूरा देश भीग चुका है। हालात यह है कि मध्य प्रदेश-बंगाल और राजस्थान में बाढ़ के हालात बने हुए हैं। वहीं उत्तर भारत के लिए लगातार बारिश का अलर्ट दिया जा रहा है।

prime article banner

आज भी दिल्ली-एनसीआर में बारिश का अलर्ट

बीते दिन भी मौसम विभाग की तरफ से यूपी-हरियाणा सहित दिल्ली-एनसीआर में बारिश का अलर्ट जारी किया गया था। हालांकि, राजधानी के लिए मौसम विभाग की भविष्यवाणी गलत साबित हुई। ताजा अपडेट के मुताबिक, आज भी दिल्ली में हल्की बारिश होने की संभावना है। हालांकि सुबह से हल्की धूप निकली हुई है।

यूपी-बिहार में भी बारिश के आसार

इसके साथ ही बिहार और यूपी के कुछ इलाकों में भी 10 अगस्त से भारी बारिश का अनुमान गया है। उधर, हिमाचल प्रदेश में भी 15 अगस्त तक बारिश का दौर जारी रहेगा। उत्तराखंड के लिए भी मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी कर दिया है।

अगले पांच दिनों में पूर्वोत्तर में भी भारी बारिश का अलर्ट

सिक्किम और अन्य पूर्वोत्तर राज्यों में भी बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। रिपोर्ट के मुताबिक, निचले स्तरों में पूर्वोत्तर मध्य प्रदेश पर एक चक्रवाती परिसंचरण बना हुआ है। जिसके चलते अगले 5 दिनों के दौरान पूर्वोत्तर और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में अलग-अलग भारी बारिश के साथ व्यापक वर्षा की संभावना जताई गई है। इसके साथ ही मध्य प्रदेश- राज्यस्थान में अगले 2 दिनों के दौरान हल्की से मध्यम से बारिश हो सकती है।

हिमाचल में 15 अगस्त तक चलेगा बारिश का दौर

बता दें कि हिमाचल प्रदेश में 15 अगस्त तक बारिश का दौरा जारी रहने के आसार है। रिपोर्ट के मुताबिक, 11 अगस्त को किन्नौर व लाहुल-स्पीति को छोड़ बाकी सभी जिलों में भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है। 11 से 13 अगस्त को प्रदेश के अधिकतर स्थानों पर भारी बारिश की संभावना जताई गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.