नई दिल्ली, एजेंसियां। केरल में मौसम विभाग (IMD) ने 'ऑरेंज अलर्ट' जारी किया है, जो 29 और 30 जुलाई को केरल के कोल्लम, तिरुवनंतपुरम, पठानमथिट्टा, इडुक्की, मलप्पुरम, कोझीकोड और वायनाड जिलों में भारी से बहुत भारी वर्षा का संभावना जताई है। मौसम विभाग ने इसी के साथ राज्य में कई जिलो

 'अलप्पुझा, कोट्टायम, एर्नाकुलम, त्रिशूर, पलक्कड़, कन्नूर और कासरगोड जिलों में आने वाले दिनों में भारी वर्षा को दर्शाता हुए येलो अलर्ट जारी किया है। जबकि, कल इड्डुक्की, मलप्पुरम, कोझीकोड और वायनाड जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

दिल्ली वालों को बारिश का इंतजार

दिल्ली और इसके आसपास के इलाकों में लोग उमस भरी गर्मी सेस बेहाल हो रहे हैं। चिलचिलाती धूप से राहत पाने के लिए लोगों को बस बारिश का इंतजार है। मौसम विभाग द्वारा जारी की गई जानकारी के अनुसार, आज यहां बारिश होने की पूरी-पूरी संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक, बुधवार और गुरुवार को यहां भारी बारिश हो सकती है। 

हालांकि, मंगलवार को राजधानी दिल्ली में तापमान सामान्य से 3 डिग्री सेल्सियस अधिक 37.5 तक दर्ज किया गया। वहीं, शहर के अधिकतर हिस्सों में अधिकतम तापमान 37 से 39 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया। साथ ही आर्द्रता स्तर 95 प्रतिशत रहा। जिससे दिल्ली वासियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। 

बारिश से उत्तराखंड़ में हाहाकार

गौरतलब है कि लगातार हो रही बारिश से कई राज्यों में बाढ़ आ गई है। बिहार असम और उत्तराखंड़ में बाढ़ ने हाहाकार मचाया हुआ है। उत्तराखंड़ के चमोली में सोमवर से लगातार बारिश हो रही है। मॉनसूनी बारिश के कारण उत्तराखंड के कई इलाको में भारी तबाही देखने को मिल रही है। इधर, उत्तराखंड के कालाडूंगी में भी पानी बारिश के कारण भरे पानी ने तबाही मचाई  हुई है। लगातार हो रही बारिश की वजह से कालाडूंगी के कई गांवों में पानी का सैलाब आ गया हैं। फसलें बरबाद हो चुकी हैं और घरों में पानी घुसने से लोग बेहाल हो रहे हैं।

बात करे बिहार की तो राज्य में अब तक बारिश के कारण आई बाढ़ से 11 लोगों की मौत हो गई है। गंडक के साथ बागमती, महानंदा व कोसी भी उफान पर हैं। जगह-जगह बांधों का टूटने की जानकारी मिल रही है।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस