Move to Jagran APP

Rain Alert: दिल्ली, पंजाब, चंडीगढ़ सहित यूपी में बारिश का अलर्ट, फिर बदलेगा मौसम; यहां जानें सभी अपड्टेस

6-7 मार्च तक पंजाब में हल्की बारिश की संभावना है। 7 मार्च को हरियाणा चंडीगढ़ दिल्ली पश्चिमी उत्तर प्रदेश में गरज के साथ हल्की बारिश व ओले पड़ने की आशंका है। वहीं सात मार्च को हरियाणा चंडीगढ़ में बिजली चमकने के साथ आंधी की संभावना है।

By Pooja SinghEdited By: Published: Sat, 06 Mar 2021 08:01 AM (IST)Updated: Sat, 06 Mar 2021 08:01 AM (IST)
Rain Alert: दिल्ली, पंजाब, चंडीगढ़ सहित यूपी में बारिश का अलर्ट, फिर बदलेगा मौसम; यहां जानें सभी अपड्टेस
Rain Alert: दिल्ली, पंजाब, चंडीगढ़ सहित यूपी में बारिश का अलर्ट, जानें अपने राज्य का हाल

नई दिल्ली, जेएनएन। 6 March, 2021 Weather News:  एक तरफ देश के ज्यादातर हिस्सों में तापमान में इजाफा हो रहा है। वहीं लगातार मौसम विभाग की तरफ से कई इलाकों में बारिश-बर्फबारी की चेतावनी दी जा रही है। मौसम विभाग के मुताबिक, अगले दो से तीन दिन तक अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में तेज गरज के साथ बारिश होने के आसार हैं। 4 मार्च को असम और मेघालय में तूफान आने की भी आशंका जताई गई थी। वहीं आज यानी 6-7 मार्च तक पंजाब में हल्की बारिश की संभावना है। 7 मार्च को हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में गरज के साथ हल्की बारिश व ओले पड़ने की आशंका है। 7 मार्च को हरियाणा, चंडीगढ़ और पश्चिम उत्तर प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर बिजली चमकने के साथ आंधी की संभावना है।

loksabha election banner

भारत  मौसम विज्ञान विभाग ने (आईएमडी)  की तरफ से लगातार मौसम में तेजी से बदलाव की संभावना जताई जा रही। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के अधिकांश हिस्सों में बारिश और बर्फबारी की संभावना लगातार जताई जा रही है। दरअसल, मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में एक और पश्चिमी विक्षोभ उत्पन्न हो रहा है। इसका प्रभाव शुरू हो चुका है, जिसके चलते 6 से 8 मार्च तक देश के कई इलाकों में भारी बारिश और बर्फबारी हो सकती है। इसके कारण पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में जम्मू, कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बारिश और बर्फबारी की चेतावनी जारी की गई है।

उधर, जम्मू-कश्मीर में मौसम साफ रहने से दिन के तापमान में उछाल दर्ज किया गया  है। यहां पर  तापमान सामान्य से 5-7 डिग्री ऊपर चल रहा है, रिपोर्टस की मानें तो आज औक कल मौसम करवट बदल सकता है। मौसम विज्ञान केंद्र श्रीनगर के अनुसार 6-7 मार्च को जम्मू और कश्मीर के कुछ हिस्सों में बारिश और बर्फबारी हो सकती है। जम्मू में शुक्रवार की शुरुआत साफ मौसम के साथ हुई थी। दोपहर को तीखी धूप में तपिश का अहसास जरूर हुआ। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.