Move to Jagran APP

Weather Update: देश के कई हिस्सों में जोरदार बारिश से मौसम खराब, जानें- क्या है आपके शहर का पूर्वानुमान

भारत के मौसम विभाग ने कई जगहों पर बारिश के साथ ओला वृष्टि की भी चेतावनी जारी की है। दिल्ली NCR के लिए भी चेतावनी जारी की है। बुधवार सुबह से ही यहां मौसम खराब है और जोरदार बारिश हो रही है।

By Nitin AroraEdited By: Published: Wed, 06 Jan 2021 08:30 AM (IST)Updated: Wed, 06 Jan 2021 09:49 AM (IST)
Weather Update: देश के कई हिस्सों में जोरदार बारिश से मौसम खराब, जानें- क्या है आपके शहर का पूर्वानुमान
Weather Update: देश के कई हिस्सों में जोरदार बारिश से मौसम खराब, जानें- क्या है आपके शहर का पूर्वानुमान

नई दिल्ली, एजेंसियां। देश के कई हिस्सों में इन दिनों मौसम बेहद खराब चल रहा है। पहले सर्दी से लोगों का हाल बेहाल है, उसपर बारिश ने मौसम में अधिक ठंड़क ला दी है। बात राजधानी दिल्ली और इसके आसपास के क्षेत्र की करें तो यहां पिछले काफी दिनों से बूंदाबांदी देखने को मिल रही है। हालांकि, बुधवार दिन की शुरूआत के साथ ही दिल्ली-NCR में जोरदार बारिश शुरू हो गई है। भारत के मौसम विभाग के पूर्वानुमान की बात करें तो विभाग द्वारा दिन निकलते ही दक्षिण, दक्षिण-पश्चिम, उत्तर पश्चिमी दिल्ली, रेवाड़ी, भिवाड़ी, मानेसर, गुरुग्राम, पलवल और मुजफ्फरनगर के साथ जुड़े अलग-अलग स्थानों पर बारिश की चेतावनी जारी की थी। 

loksabha election banner

साथ ही मानेसर और गुरुग्राम में सहित आस-पास के क्षेत्रों में ओला वृष्टि का भी पूर्वानुमान जारी किया गया था।खेरखोडा, दक्षिण-पश्चिम, दक्षिण, लोधी रोड दिल्ली से सटे इलाकों में भी ओला वृष्टि का पूर्वानुमान जारी किया गया है। मौसम विभाग के मुताबिक, बुलंदशहर, जहांगीराबाद, सिकंदराबाद, गुलौठी, सियाना, खुर्जा इन सभी यू.पी. की जगहों पर भी बारिश होगी। इसके अलावा औरंगाबाद, फरीदाबाद, भिवाड़ी (हरियाणा), बागपत, G. नोएडा, नोएडा, दादरी, हापुड़, मोदीनगर, मेरठ, शामली, गाजियाबाद, जट्टारी, गढ़मुक्तेश्वर, (उ.प्र) में भी बारिश के आसार हैं। वहीं, बता दें कि इनमें से कई जगहों पर सुबह से ही बारिश हो रही है। 

देश के अन्य हिस्सों की बात करें तो मौसम विभाग ने गत दिन ही इसकी जानकारी साझा कर दी थी। पहले देश के महानगरों की बात करें तो मुंबई में कहीं-कहीं बादल छाए रहने और तापमान 24 से 27 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान लगाया गया है। वहीं, चेन्नई में भीबादल छाए रहने के आसार बताए गए थे और हल्की बूंदाबांदी की भी खबर दी गई।

कोलकाता में सुबह कोहरा या धुंध छाई रहने के आसार हैं। बाद में आसमान साफ रह सकता है। वहीं, श्रीनगर में सामान्‍यत: बादल छाए रह सकते हैं और हल्‍की बारिश हो सकती है। न्‍यूनतम तापमान शून्‍य से दो डिग्री कम और अधिकतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा। लेह में भी हल्‍की बर्फबारी होने के आसार है।

भारी बारिश, ओलावृष्टि से हरियाणा के गुरुग्राम का मौसम खराब; खेरकी दौला के दृश्य

दक्षिण दिल्ली में होती बारिश। साथ ही ओले भी गिर रहे हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.