Move to Jagran APP

Weather Forecast: ओलावृष्टि और बिजली की गरज के साथ इन राज्यों में बारिश की संभावना

मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार पंजाब हरियाणा ओडिशा और पूर्वोत्तर राजस्थान में शीतलहर की भाविष्यवाणी की गई है।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Sun, 09 Feb 2020 09:54 AM (IST)Updated: Sun, 09 Feb 2020 01:18 PM (IST)
Weather Forecast: ओलावृष्टि और बिजली की गरज के साथ इन राज्यों में बारिश की संभावना
Weather Forecast: ओलावृष्टि और बिजली की गरज के साथ इन राज्यों में बारिश की संभावना

नई दिल्ली, एएनआई। कई राज्यों में मौसम में फिर से बदलाव होने के आसार बन रहे हैं। 24 घंटे के दौरान दिन का तापमान 3 से 5 डिग्री नीचे आ गया है। न्यूनतम तापमान भी गिरा है और आगे शीत लहर चलने के आसार बने हुए हैं। मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार पंजाब, हरियाणा, ओडिशा और पूर्वोत्तर राजस्थान में शीतलहर की भाविष्यवाणी की गई है।

loksabha election banner

वहीं 11 फरवरी को एक नया पश्चिमी विक्षोभ आ रहा है जिससे पूरा पश्चिमी हिमालय क्षेत्र प्रभावित होगा। शीत लहर के साथ प्रदेश के कई ठंडे इलाकों में सुबह के समय धुंध छाने के आसार बन रहे हैं। इस बीच दिन के समय तेज धूप निकलने से लोगों को ठंड से काफी राहत मिली। बीच बीच में शीत लहर चलने से ठिठुरन बनी रही। मौसम विभाग के मुताबिक आगे भी मौसम परिवर्तनशील बना रहेगा।

वहीं नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में अलग-अलग स्थानों पर ओलावृष्टि और बिजली गिरने के साथ गरज के साथ बारिश होने की संभावना है। कोमोरिन क्षेत्र और मन्नार की खाड़ी के ऊपर तेज हवाएं 45-55 किमी प्रति घंटे तक पहुंचने की संभावना हैं।

दिल्ली में, कोहरे ने न्यूनतम और अधिकतम तापमान को 7 डिग्री सेल्सियस और 22 डिग्री सेल्सियस के बीच सीमित कर दिया है।

वहीं कोहरे के कारण छत्तीसगढ़ के रायपुर से दिल्ली जाने वाली एक फ्लाइट को नागपुर की ओर मोड़ दिया गया। कोहरे के कारण दृश्यता लगभग 900 मीटर थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.