नई दिल्ली, जेएनएन। देश में जहां एक तरफ गर्मी का एहसास शुरू हो गया है वहीं कई राज्यों में बारिश, बर्फबारी और ओले गिरने के आसार जताए गए हैं, जिसके बाद एक बार फिर से मौसम करवट लेगा। दरअसल, हिमालयी क्षेत्र से आए पश्चिमी विक्षोभ (Western Disturbances) के चलते देश के कई राज्यों में गरज के साथ बारिश और पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी की संभावना जताई जा रही है। आज यानी 23 फरवरी से 24 फरवरी तक उत्तराखंड के कई हिस्सों में बारिश का अनुमान जताया गया है। वहीं मौसम विभाग ने जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लिए अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले दिनों में जम्मू- कश्मीर और लद्दाख में गरज के साथ बारिश और बर्फबारी होने की संभावना बनी हुई। वहीं पश्चिमी विक्षोभ के चलते कुछ दिनों तक हिमाचल प्रदेश में भारी बर्फबारी और गरज के साथ छिटपुट बारिश का अलर्ट जारी है।

दिल्ली, यूपी, बिहार का मौसम

वहीं राजधानी दिल्ली में सुबह-शाम की ठंड बरकरार है। दिल्लीवासियों को लगभग ठंड से राहत मिल चुकी है। वहीं प्रदूषण की स्थिति यहां पर लगातार 'खराब श्रेणी' में दर्ज की जा रहा है तो हरियाणा, बिहार यूपी और झारखंड में भी सुबह-शाम की ठंड रह गई है। लोगों को दिन में पड़ रही धूप से एहसास होने लगा है कि अब गर्मी की शुरुआत हो चुकी है।

कर्नाटक, तमिलनाडु, पुडुचेरी और केरल में बारिश का अलर्ट

उधर, बंगाल की खाड़ी से आने वाली तेज हवाओं के कारण दक्षिण भारत के कुछ हिस्सों में ओले गिर सकते हैं।   सोमवार और मंगलवार को दक्षिण भारत के कई राज्यों में गरज के साथ बारिश होने से मौसम का मिजाज बदल सकता है। आइएमडी के अनुसार, आंध्र प्रदेश, यनम, कर्नाटक, तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, केरल और माहे के अलग-अलग हिस्सों के छिटपुट स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है। 

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप