Move to Jagran APP

Weather Forecast Today: केरल में बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट, कई राज्यों में बारिश के आसार

मौसम विभाग ने केरल के त्रिशूर जिले के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। वहीं बाकी राज्यों में भी बारिश की संंभावना है।

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Sun, 09 Aug 2020 09:27 AM (IST)Updated: Sun, 09 Aug 2020 10:25 AM (IST)
Weather Forecast Today: केरल में बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट, कई राज्यों में बारिश के आसार
Weather Forecast Today: केरल में बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट, कई राज्यों में बारिश के आसार

नई दिल्ली, एजेंसियां। देश के कई हिस्सों में तेज बारिश के बाद बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं। फिलहाल, बारिश से सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाले राज्य केरल और कर्नाटक हैं। केरल में भारी बारिश के चलते कई स्थानों पर पानी भर गया है। फिलहाल, भारतीय मौसम विभाग ने केरल के त्रिशूर जिले के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

loksabha election banner

वायनाड में दो मकान क्षतिग्रस्त

केरल में शनिवार रात वायनाड के सुगंधंदगिरी में दो मकान क्षतिग्रस्त हो गए। एक अधिकारी का कहना है कि इस घटना से पहले यहां रहने वाले सभी आदिवासी परिवारों को सुरक्षित स्थान पर स्थानांतरित कर दिया गया था, इसलिए कोई हताहत नहीं हुआ है।

केरल समेत दक्षिणी प्रायद्वीपीय भारत में अरब सागर मध्यम बारिश

हीं, मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के अनुसार केरल समेत दक्षिणी प्रायद्वीपीय भारत में अरब सागर से मध्यम से तेज़ रफ्तार की पश्चिमी हवाएं चल रही हैं। केरल और तटीय कर्नाटक में कई स्थानों पर मध्यम से भारी बारिश होने का अनुमान है।                    

 8 अगस्त को बारिश बढ़ने की संभावना

राज्यों में 8 अगस्त के बाद से बारिश बढ़ने की संभावना जताई थी।  साथ ही कहा है कि दिल्ली में 11 से 12 अगस्त को मध्यम बारिश होने की संभावना है।  मौसम विभाग के मुताबिक बंगाल की खाड़ी में नया सिस्टम बनने की संभावना है। जिसकी वजह से 9 और 10 अगस्त को हल्की बारिश और 11 और 12 अगस्त को मध्यम बारिश हो सकती है। 

दिल्ली में रविवार को मौसम ने करवट बदली है। लगातार दूसरे दिन रविवार दोपहर को कई इलाकों में हुई हल्की बारिश ने लोगों को राहत मिली है। 

ये भी पढ़ें: केरल- दुबई से सोना छुपाकर ला रहा था युवक कोझिकोड एयर इंटेलिजेंस यूनिट ने किया जब्त


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.