Move to Jagran APP

संसद में कांग्रेस के विरोध में आई सपा, कहा- नहीं देंगे साथ

संसद सत्र में लगातार हो रहे कांग्रेस के विरोध के खिलाफ आज समाजवादी पार्टी खुलकर सामने आ गई। सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने साफतौर पर कहा कि उनकी पार्टी सदन को चलने देना चाहती है और कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन के वह सख्‍त खिलाफ हैं। उनका यह बयान विपक्ष

By Kamal VermaEdited By: Published: Mon, 10 Aug 2015 12:23 PM (IST)Updated: Mon, 10 Aug 2015 03:30 PM (IST)
संसद में कांग्रेस के विरोध में आई सपा, कहा- नहीं देंगे साथ

नई दिल्ली। संसद सत्र में लगातार हो रहे कांग्रेस के विरोध के खिलाफ आज समाजवादी पार्टी खुलकर सामने आ गई। सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने साफतौर पर कहा कि उनकी पार्टी सदन को चलने देना चाहती है और कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन के वह सख्त खिलाफ हैं। उनका यह बयान विपक्ष पार्टियों के कुछ नेताओं की लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन से हुई मुलाकात के बाद आया है। उनका कहना है कि यदि कांग्रेस सदन में चर्चा नहीं होने देना चाहती है तो हमारी पार्टी उनका साथ नहीं देगी।

prime article banner

उन्होंने कांग्रेस पर तीखा हमला करते हुए कहा कि लोकतंत्र का अर्थ अपनी मनमानी करना नहीं है। इस मुद्दे पर जहां एक ओर कांग्रेस अलग-थलग पड़ गई है वहीं सपा को राजद, एनसीपी, जदयू और टीएमसी का साथ मिल गया है। उनके इस बयान के बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि वह भी चाहते हैं सदन सुचारू रूप से चले, लेकिन उनकी पार्टी सदन में कुछ अहम मुद्दे उठा रही है।

गौरतलब है कि मानसून सत्र में अब सिर्फ चार ही दिन शेष रह गए हैं। अभी तक सदन में शोर-शराबे के चलते कुछ काम नहीं हो सका है। आज भी सदन की कार्यवाही विपक्ष के हंगामे की भेंट चढ़ गई। इसके बाद सपा नेता मुलायम सिंह यादव, आप के सांसद, कांग्रेस के मल्लिकार्जुन खड़गे और ज्योर्तिआदित्य सिंधिया ने लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन से मुलाकात कर अपनी स्थिति स्पष्ट की है। खड़गे का कहना है कि वह सदन में अपनी पार्टी की पॉजीशन क्लीयर करने के लिए लोकसभा अध्यक्ष से मिले हैं।

पढ़ें: संसद में विपक्ष का हंगामा, कार्यवाही स्थगित


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.