नई दिल्ली, जेएनएन। मानसून जाने के बाद भी केरल कर्नाटक में रविवार को भारी बारिश हुई। बारिश से लोगों को जलभराव की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। लगातार 2 घंटे हुई बारिश से कई इलाकों में लोगों को सड़कों पर जाम का भी सामना करना पड़ा।

मौसम विभाग ने सोमवार को भी भारी बारिश का पूर्वानुमान लगाया है। मौसम विभाग की मानें तो उत्तर आंतरिक के बंगालकोट, बेलगाम, बीदर, धारवाड़, गडग, हावेरी, कलबुर्गी, विजयपुरा जिलों के अलग- अलग स्थानों पर बारिश होने की संभावना है। इसके  अलावा उत्तर आंतरिक कर्नाटक के ऊपर अलग-अलग स्थानों पर बिजली गिरने के साथ गरज के साथ बारिश होने की संभावना है। 

वहीं केरल के कोची में भारी बारिश के कारण स्कूलों में आज छुट्टी घोषित कर दी गई है। राज्य में दो दिन के लिए आरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

इससे पहले भी मौसम विभाग की ओर से शुक्रवार को तटीय कर्नाटक, कोंकण और गोवा में भारी बरिश की चेतावनी दी थी। मौसम विभाग की चेतावनी के बाद मछुआरों के लिए अलर्ट जारी कर दिया था। कुछ दिनों के लिए उन्हें एहतियात बरतने की सलाह भी दी गई है। 

मौसम विज्ञानी प्रो.एसए पांडेय के मुताबिक देशभर में मौसम का मिजाज बदलने से सर्दी के दस्तक हो रही है। पुरुवा हवा चलन के कारण मौसम में लगभग बदलाव आ गया है। इसके अलावा उन्होंने बताया कि पूर्वांचल में बंगाल की खाड़ी से आने वाली नम हवाओं की वजह से बादलों में बदलाव हो रहे हैं। उन्होंने बताया ऐसी नमी होने के चलते कई इलाकों में सोमवार को भारी बरिश हो सकती है। इसके अलावा उन्होंने बताया कि सुबह और शाम को धुंध की स्थिति रहेगी और कोहरे का दौर भी शुरू हो जाएगा। 

यह भी पढ़ें: आज भी बूंदाबांदी की संभावना, 22 अक्टूबर तक बदलेगा मौसम

यह भी पढ़ें: Jharkhand Weather Update: रांची में जमकर बारिश, जानें अपने शहर का हाल

यह भी पढ़ें:  कोहरा, बारिश और बादलों के बीच ठंड ने पूर्वांचल में पसारे पांव, जानिए कैसा रहेगा इस सप्‍ताह मौसम का हाल

Posted By: Pooja Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप